script2221 patients benefited from 12 superspecialty doctors of Vadodara | वडोदरा के 12 सुपरस्पेशलिटी चिकित्सकों से 2221 मरीजों को लाभ | Patrika News

वडोदरा के 12 सुपरस्पेशलिटी चिकित्सकों से 2221 मरीजों को लाभ

सयाजी अस्पताल में उत्कृष्ट स्वास्थ्य देखभाल
61 ने कराया आपरेशन, सीएम पटेल ने 8 के बदले दी 13 की मंजूरी

अहमदाबाद

Published: February 23, 2022 11:42:10 pm

जफर सैयद

वडोदरा. वडोदरा सहित मध्य गुजरात के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए शहर के सयाजी अस्पताल में 12 सुपर स्पेशलिटी चिकित्सक कार्यरत हैं। इनसे अब तक 2221 मरीजों ने लाभ लिया है, इनमें 61 मरीजों ने ऑपरेशन करवाया है।
सयाजी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रंजनकृष्ण अय्यर के अनुसार अब तक सुपर स्पेशलिटी चिकित्सकों की सेवाएं उपलब्ध नहीं थीं, इनके लिए मरीजों को अक्सर महंगे निजी अस्पतालों में जाना पड़ता था और बहुत अधिक फीस देनी पड़ती थी, अब सयाजी अस्पताल में यह सेवाएं आरंभ की गई हैं।
वडोदरा के 12 सुपरस्पेशलिटी चिकित्सकों से 2221 मरीजों को लाभ
फाइल फोटो।
इनकी सेवाएं उपलब्ध

उन्होंने कहा कि अब सयाजी अस्पताल में विशेषज्ञता के अनुसार अब नेफ्रोलॉजी में डॉ. डॉ धवल खेतिया, कार्डियोलॉजी में पवन रॉय, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी में डॉ. धवल दवे, न्यूरोलॉजी में डॉ. सुवोरित भौमिक, एंडोक्राइनोलॉजी में डॉ. वाहिद भारमल, बच्चों की सर्जरी में डॉ. कश्यप पंड्या, पीडियाट्रिक कार्डियोलॉजी में डॉ. चिंतन भट्ट, हिमटोऑन्कोलॉजी में डॉ. मीत कुमार, ओक्युलोप्लास्टिक सर्जरी में डॉ. समीर सेरसिया, इन विट्रोरेटिनल सर्जरी में डॉ. माधवी सेठ व डॉ. आनल शाह की सुपर स्पेशियलिटी परामर्श सेवाओं की उपलब्धता से स्वास्थ्य सेवाएं और मजबूत हुई हैं।
ऐसे ले सकते हैं लाभ

इन चिकित्सकों की सेवाएं ओपीडी या वार्ड में बैठने की व्यवस्था के अनुसार सप्ताह में एक, दो या तीन निर्धारित घंटे के लिए उपलब्ध हैं। जांच व परामर्श के लिए इन चिकित्सकों के नाम के हिसाब से ओपीडी विभाग में केस निकलवाना आवश्यक है। पिछले एक चरण में इन 12 चिकित्सकों से 2221 मरीज लाभान्वित हुए हैं। इन्होंने 61 मरीजों की सर्जरी भी की है। डॉ. अय्यर के अनुसार 12 सुपर स्पेशलिस्ट चिकित्सकों से मध्य गुजरात के गरीबों और आदिवासी क्षेत्र के मरीजों को विशेष लाभ हुआ है। सयाजी अस्पताल से मरीजों को विशेष इलाज के लिए अब अहमदाबाद रेफर नहीं करना पड़ता है।
सरकार दे रही 900 रुपए प्रतिघंटा मानदेय

वडोदरा की विशेष जरूरतों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सयाजी अस्पताल में 8 के बजाए 13 सुपर स्पेशलिस्ट चिकित्सकों की सेवाएं लेने की मंजूरी दी है। इन्हें राज्य सरकार की ओर से 900 रुपए प्रति घंटे के हिसाब से मानदेय दिया जाता है। यह चिकित्सक अपने निर्धारित समय में तीस मरीजों का निदान करते हैं और जरूरत पडऩे पर ऑपरेशन भी करते हैं। आम तौर पर एक निजी अस्पताल में एक मरीज को निदान व उपचार के लिए कम से कम 1-2 हजार रुपए का भुगतान करना पड़ता है, सयाजी अस्पताल में यह कार्य नि:शुल्क किया जा रहा है।
पूर्व छात्र सीएम सेतु योजना के से भी जुड़े

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यकाल के दौरान सी.एम. सेतु योजना आरंभ की थी। उन्होंने स्पेशलिस्ट चिकित्सकों से सुदूरवर्ती क्षेत्रों के रोगियों की भी सेवा करने की अपील भी की थी। सयाजी अस्पताल में सी.एम. सेतु योजना का अच्छा प्रतिभाव मिल रहा है। बड़ौदा मेडिकल कॉलेज-सयाजी अस्पताल के पूर्व छात्रों को उनकी सेवा भावना देखकर योजना में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया।
..............

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

QUAD Summit: अमरीकी राष्ट्रपति ने उठाया रूस-यूक्रेन युद्ध का मुद्धा, मोदी बोले- कम समय में प्रभावी हुआ क्वाड, लोकतांत्रिक शक्तियों को मिल रही ऊर्जाWeather Update: दिल्ली में आज भी बारिश के आसार, इन राज्यों में आंधी-तूफान की संभावनाटाइम मैगजीन ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, जेलेंस्की, पुतिन के साथ 3 भारतीय भी शामिलHaj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाआ गया प्लास्टिक कचरे का सफाया करने वाला नया एंजाइमWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया‘सिंधिया जिस दिन कांग्रेस छोडक़र गए थे, उसी दिन से उनका बुढ़ापा शुरू हो गया था’गुजरात: निवेशकों से डेढ अरब की धोखाधड़ी कर फरार हुआ कम्पनी मालिक पत्नी सहित गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.