script223 children got help who lost their parents due to Covid | children got help गुजरात के 26 जिलों में कोविड से माता व पिता खोने वालेे 223 बच्चों को मिली मदद | Patrika News

children got help गुजरात के 26 जिलों में कोविड से माता व पिता खोने वालेे 223 बच्चों को मिली मदद

children got help पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन स्कीम

 

अहमदाबाद

Published: May 30, 2022 11:19:00 pm

children got help अहमदाबाद. कोरोना काल के दौरान अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों को सशक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना की शुुरुआत की। इसके तहत गुजरात के 26 जिलों के 223 बच्चों को मदद दी गई। इनमें राजकोट जिले के सबसे ज्यादा 54, सूरत के 22, वडोदरा व नवसारी के 17, मेहसाणा के 13, जामनगर के 12, जूनागढ़ के 11 बच्चे शामिल हैं।
इनके अलावा खेड़ा के 9, आणंद व कच्छ के 7-7, मोरबी के 6, अहमदाबाद, भावनगर, भरुच, देवभूमि द्वारका व गांधीनगर के 5-5, दाहोद के 4, पाटण, अरवल्ली, बोटाद व वलसाड के 3-3 तथा बनासकांठा व पंचमहाल के 2-2 बच्चों को मदद दी गई। वहीं सुरेन्द्रनगर, नर्मदा, महिसागर जिले के एक-एक बच्चों को भी सहायता प्रदान की गई।
children got help गुजरात के 26 जिलों में कोविड से माता व पिता खोने वालेे 223 बच्चों को मिली मदद
वडोदरा में पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत बच्चों किट वितरित करते केंद्रीय विदेश मंत्री व गुजरात से राज्यसभा सदस्य डॉ. एस. जयशंकर।
children got help बच्चों का दृढ़ संकल्प एवं साहस पूरे समाज के लिए प्रेरक : जयशंकर

वडोदरा. केंद्रीय विदेश मंत्री व गुजरात से राज्यसभा सदस्य डॉ. एस. जयशंकर ने कहा कि कोविड से जान गंवाने वालों के बच्चों का दृढ़ संकल्प एवं साहस पूरे समाज के लिए प्रेरक और दिल को छूने वाला है। दिल्ली में सोमवार को पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन स्कीम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम में वडोदरा से वर्चुअली शामिल होने के दौरान उन्होंने यह बात कही।
उन्होंने वडोदरा के 17 बच्चों को सहायता के किट वितरित किए। इस अवसर पर सांसद रंजनबेन भट्ट, प्रदेश की महिला व बाल विकास राज्यमंत्री मनीषा वकील, विधायक जीतू सुखडिया, सीमा मोहिले, योगेश पटेल, शैलेष महेता, अक्षय पटेल, जिला मजिस्ट्रेट अतुल बी. गोर, बाल कल्याण समिति के चेयरमैन शंकरलाल त्रिवेदी, समिति सदस्य आदि मौजूद थे।
children got help कोरोना से धु्रव ने माता-पिता, नीरव ने मां को खोया

कोरोना से वडोदरा शहर के ध्रुव कहार ने माता-पिता व नीरव रोहित ने मां को खोया, उसके पिता का पहले ही निधन हो चुका था। 12वीं कक्षा में अध्ययनरत ध्रुव व नीरव के लिए पढ़ाई जारी रखने के अलावा जीवन जीने की चुनौती थी। दोनों ने पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना से 10 लाख रुपए मिलने पर भारत सरकार का आभार जताते हुए कहा कि प्रथम लक्ष्य पढ़ाई पूरी करने है, उन्होंने अब जीवन जीने का विश्वास भी जताया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी को लगी गोली, जवान भी घायल38 साल बाद शहीद लांसनायक चंद्रशेखर का मिला शव, सियाचिन ग्लेशियर की बर्फ में दबकर हो गए थे शहीदराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.