Ahmedabad News : राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए जैन समाज की ओर से 24 किलो रजत भेंट

प्रवर समिति के तपागच्छाधिपत की निश्रा में...

By: Rajesh Bhatnagar

Updated: 02 Aug 2020, 10:09 PM IST

अहमदाबाद. अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के भूमि पूजन के लिए प्रवर समिति के तपागच्छाधिपत की निश्रा में जैन समाज की ओर से कुल 24 किलो रजत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) व विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के पदाधिकारियों को भेंट की गई।
प्रवर समिति के तपागच्छाधिपति आचार्य मनोहरकीर्तिसूरीश्वर महाराज, आचार्य उदयकीर्तिसूरीश्वर महाराज के सानिध्य में राष्ट्रीय संत पदमसागरसूरीश्वर महाराज के आशीर्वाद से अहमदाबाद में आयोजन नगर में व प्रवर समिति के गच्छाधिपति आचार्य विजयदेवसूरीश्वर महाराज के आशीर्वाद से सूरत में सवा पांच किलो व आचार्य की प्रेरणा से अन्य साढ़े तीन किलो रजत सहित कुल 24 किलो रजत अर्पित की गई।
आचार्य उदयकीर्तिसूरीश्वर महाराज के अनुसार राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण बिना विघ्न के पूरा होने के लिए तपागच्छाधिपति 92 वर्ष की आयु में जीवन की अंतिम श्वास तक नमस्कार महामंत्र का जाप स्मरण करेंगे और समग्र विश्व से कोरोना महामारी दूर होने के लिए मध्यरात्रि से चार बजे तक निरंतर जप कर रहे हैं। 24 तीर्थंकर भगवान के हिसाब से यह 24 किलो रजत राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के लिए अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में विहिप के महामंत्री चंपतराय को आरएसएस व विहिप के प्रतिनिधि भेंट करेंगे।
उनके अनुसार अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए आगामी 5 अगस्त को अयोध्या की भूमि को रजत अर्पण कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों भूमिपूजन किया जाएगा। भूमि पूजन के दिन जैन समाज के व सभी धर्मों के लोगों से अपने घरों में दीपावली मनाने, दीप प्रगटाने, प्रमुख तीर्थ स्थानों पर भी दीप प्रगटाने व रोशनी करने, मांगलिक स्वरूप आयंबिल के तप आदि करने और धर्म के आचरण के अनुरूप एक-दूसरे का मुंह मीठा कराने की अपील की गई है।
श्रीमद बुद्धिसागर सूरि समाधि मंदिर जैन ट्रस्ट विजापुर के ट्रस्टी जयेश कोठारी, सौमिल भावनगरी व 6 किलो रजत अर्पण करने के लाभार्थी वैभव दीपक शाह पाटणवाला परिवार भी मौजूद था। आनंदजी कल्याणजी पेढ़ी के ट्रस्टी श्रीपालभाई व सुदीपभाई ने भूमिपूजन के लिए पांच किलो तीन सौ ग्रामअ रजत भेंट की। जगवल्लभ भाता घर कमेटी के ट्रस्टी डॉ. भूपेश डी. शाह, आंबावाड़ी जैन संघ के अध्यक्ष प्रवीण आत्माराम शाह, वर्षा अजयभाई (ललसा), छाया दीपक पाटण वाला की ओर से भी एक-एक किलो रजत भेंट की गई।
आरएसएस के महानगर संघचालक महेश परीख, प्रांत सह कार्यवाह शैलेष पटेल, विहिप के उत्तर गुजरात प्रांत के अध्यक्ष राजुभाई ठाकर, मंत्री अश्विन पटेल, कार्यकारी अध्यक्ष हर्षद गिलीटवाला, विशेष संपर्क प्रमुख लक्ष्मणदेव चुड़ासमा के अलावा परेश भूपतानी ने 24 किलो रजत स्वीकार की। विहिप के उत्तर गुजरात प्रांत समन्वय मंच के अध्यक्ष केतन शाह, जैन समाज के अग्रणी हर्षद शाह, दिलीप शाह, केतन शाह, प्रवीण आत्माराम आदि भी मौजूद थे।

Rajesh Bhatnagar Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned