Bullet train दौड़ाने को 28 ड्राइवरों होगी भर्ती

Bullet train दौड़ाने को 28 ड्राइवरों होगी भर्ती

Pushpendra R.Singh Rajput | Publish: May, 17 2019 08:24:58 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

स्टेशन परिचालन कर्मी भी होंगे नियुक्त

अहमदाबाद. बुलेट ट्रेन दौड़ाने के लिए 28 ड्राइवरों की भर्ती होगी। साथ ही स्टेशन परिचालन, ट्रेन ऑपरेशन, रोलिंग स्टाक, सिग्नलिंग, टेली कम्युनिकेशन, इलेक्ट्रिकल और ट्रेक समेत कर्मचारियों की भी भर्ती होगी।
नेशनल हाइस्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) ने बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में कर्मचारियों की भर्ती की घोषणा की है। ये कर्मचारी मुंबई में बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स और अहमदाबाद में साबरमती रेलवे स्टेशन के लिए होगी, जहां 508.17 किलोमीटर पर बुलेट ट्रेन दौड़ानी होगी। यह ट्रेन 21 किलोमीटर समुद्र में दौड़ेगी। जिन कर्मचारियों की नियुक्ति होगी वे परिचालन एवं रखरखाव की जिम्मेदारी संभालेंगे। इन कर्मचारियों को शिनकासेन सिस्टम ऑपरेशन की जानकारी देने के लिए जापान में प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। साथ ही नियुक्त होने वाले कर्मचारियों को जापानी भाषा का भी प्रशिक्षण दिया जाएगा।
इसके अलावा इस वर्ष बुलेट टेन दौड़ाने के लिए 28 ड्राइवरों की भी नियुक्त होनी है। साथ ही 30 एक्जीक्युटिव होंगे। इन कर्मचारियों को पहले जापान में प्रशिक्षण देने के बाद वडोदरा में हाई स्पीड रेलवे ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned