हालोल. कोरोना महामारी के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले रोगियों के लिए पंचमहाल जिले के मुख्यालय गोधरा में स्थित मस्जिद-ए-आदम में 32 बेड का कोविड-19 सेंटर शुरू किया गया है।
सूत्रों के अनुसार गोधरा में कब्रस्तान के आगे शेख मजावर रोड पर शहर की तीसरी सबसे बड़ी मस्जिद-ए-आदम में कोविड-19 सेंटर शुरू करने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों ने सहयोग किया है। जिला कलक्टर अमित अरोरा, जिला विकास अधिकारी अजय शाह, जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने इस सेंटर का निरीक्षण भी किया।
मस्जिद के एक भाग में शुरू किए गए कोविड-19 सेंटर में सभी सुविधाओं के साथ 32 बेड, महिलाओं के लिए अलग वार्ड, आइसोलेशन वार्ड की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। इस सेंटर में स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी की देखरेख में दवाइयां, पीपीई किट, एमडी चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ की व्यवस्था राज्य सरकार की ओर से की गई है। इनके साथ स्थानीय मुस्लिम समाज के चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ भी मानद सेवा कर रहा है।
मस्जिद-ए-आदम ट्रस्ट के कादिरभाई हयात ने कोविड-19 सेंटर शुरू करने के लिए मंजूरी देेने के साथ सुविधाएं उपलब्ध कराने ुके लिए जिला प्रशासन का आभार जताया। मुस्लिम समाज के व मस्जिद में मानद सेवा देने वाले चिकित्सक डॉ. अनवर काचबा के अनुसार कोरोना महामारी के दौर में लोगों को काफी सचेत रहने की जरूरत है। गोधरा में कोविड-19 सेंटर की काफी आवश्यकता थी, स्थानीय मौलवियों व जिला प्रशासन के सामूहिक प्रयासों से शुरू किया गया कोविड-19 सेंटर वास्तव में सराहनीय है। यहां कोरोना पॉजिटिव रोगी उपचार भी करवा रहे हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned