script३५७ किलो गांजे के साथ दम्पत्ति व पुत्री सहित चार गिरफ्तार | 357 kg of ganja recovered | Patrika News

३५७ किलो गांजे के साथ दम्पत्ति व पुत्री सहित चार गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Sep 14, 2018 03:41:17 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

राजकोट में गांजे की हेराफेरी का फर्दाफाश, २१.५० लाख का माल बरामद

Four accused arrested

३५७ किलो गांजे के साथ दम्पत्ति व पुत्री सहित चार गिरफ्तार

राजकोट. शहर के जंगलेश्वर में गांजे की हेराफेरी का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने स्थल से ३५७ किलो गांजे के साथ दम्पत्ति व पुत्री सहित चार जनों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस आयुक्त (सीपी) मनोज अग्रवाल ने शुक्रवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में जंगलेश्वर क्षेत्र निवासी एवं झाड़ू बेचने वाली मदीना उस्मान जुणेजा (४५) उसका पति उस्मान जुणेजा (४९) एवं पुत्री अफसाना सलीम कचडा (२५) व एक १७ वर्षीय किशोर शामिल हैं। पुलिस ने चारों को गुरुवार को अदालत में पेश कर १४ दिन के रिमांड की मांग की थी, लेकिन अदालत ने मदीना, उस्मान व अफसाना को चार दिन के रिमांड पर सौंपने का आदेश दिया है।
सीपी अग्रवाल ने बताया कि हाल ही जंगलेश्वर में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम ने छापा मारकर १ किलो २३० ग्राम गांजे के साथ अमीना (६३) को गिरफ्तार किया था। पुलिस को आशंका थी कि यहां पर गांजे का बड़ा नेटवर्क चलता है।

पुलिस का ‘ब्लेक होक’ ऑपरेशन :
ऐसे में एसओजी के निरीक्षक एस. एन. गडु, डीसीबी के निरीक्षक एच. एम. गढ़वी व भक्तिनगर पुलिस थाने के निरीक्षक वी. के. गढ़वी सहित टीम ने जांच शुरू की, जिसमें सामने आया कि जंगलेश्वर की गांधी सोसायटी में गांजे की बिक्री होती है। मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस ने ‘ब्लेक होक’ ऑपरेशन शुरू किया और एसओजी के पीएसआई एच. एम. राणा फकीर के वेश गांजे खरीदने के बहाने गए और छापा मारा। अन्य स्टाफ घर के बाहर निगरानी में थे। स्थल से पुलिस ने अमीना की पुत्री मदीना, मदीना के पति उस्मान व मदीना की पुत्री अफसाना एवं एक किशोर को गिरफ्तार किया। फळिया में खड़ी कार की तलाशी ली, जिसमें ४२ किलो ३० ग्राम गांजा मिला।
साथ की कार में देशी पिस्तौल व दो कारतूस मिले। इसके अलावा, अन्य एक जीप से ४३ किलो व मकान से २८५ किलो ७५ ग्राम गांजा, वजन कांटा, तौल, चिलम, स्कूटी व तीन मोबाइल मिले। बरामद गांजे की कीमत २२ लाख ३८ हजार रुपए बताई जा रही है।

झाड़ू के व्यवसाय की आड़ में धंधा :
अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी जंगलेश्वर में झाड़ू के व्यवसाय की आड़ में गांजे का धंधा करते थे। बरामद हथियार मदीना के पुत्र नवाज ने लिए थे, जो फिलहाल गांजे के मामले में जामनगर की जेल में है। उसे भी ट्रांसफर वारंट से कब्जे में लिया जाएगा।

पंजाब व ओडिशा से लाते थे गांजा
अग्रवाल ने बताया कि पंजाब व ओडिशा से सूरत होकर गांजा राजकोट पहुंचता था। २५०० रुपए में एक किलो गांजा मंगाते थे और रिटेल में ८ हजार रुपए किलो बेचते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो