39 आरोपियों को मिली सशर्त जमानत

39 आरोपियों को मिली सशर्त जमानत

Uday Kumar Patel | Publish: Jan, 25 2018 11:56:22 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध को लेकर हंगामा का मामला

अहमदाबाद. फिल्म ‘पद्यावत’ के विरोध को लेकर शहर में हुई हिंसा, आगजनी व तोडफ़ोड़ की घटना में गिरफ्तार 39 आरोपियों को अदालत ने सशर्त जमानत दी है। इनमें शहर के वस्त्रापुर इलाके से गिरफ्तार 13 आरोपी व सैटेलाइट इलाके से गिरफ्तार 26 आरोपी शामिल हैं।
ग्राम्य अदालत ने वस्त्रापुर इलाके के आरोपियों को शर्तों के तहत जमानत दी हैं। आरोपियों को सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं करनी होगी। भविष्य में आपराधिक प्रवृत्तियों में जुडऩा नहीं होगा। हर महीने संबंधित थाने में हाजिरी लगानी होगी।
वहीं सैटेलाइट इलाके के आरोपियों को दी गई शर्तों में आरोपियों को गुजरात की सीमा नहीं छोडऩी होगी। आरोपियों को संबंधित थाने में हाजिरी लगानी होगी।
आरोपियों की ओर से दी गई दलीलों में कहा गया कि इस मामले में न कोई घायल नहीं हुआ और न ही कोई जनहानि हुई। सिर्फ संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है। इन परिस्थितियों में इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 308 को नहीं लगाया जा सकता। दूसरी तरफ राज्य सरकार ने जमानत याचिका का विरोध किया था।

गत मंगलवार को शहर के थलतेज स्थित पीवीआर थिएटर व मॉल, ड्राइव इन रोड पर हिमालया मॉल, इस्कॉन चौराहे के पास गुलमोहर मॉल व वस्त्रापुर स्थित अल्फा वन मॉल में तोडफ़ोड़़ की गई वहीं इन जगहों पर बाइकों को आग लगा दी गई। अचानक इस घटना से शहर में अफरा-तफरी मच गई। इन जगहों पर एक साथ सैंकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हो गए। इतना ही नहीं थलतेज से इस्कॉन चौराहे तक जाम कर दिया गया।
पीवीआर सिनेमा पर भीड़ ने पथराव कर कांच तोडक़र नुकसान पहुंचाया। घटना को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बंदोबस्त लगा दिया गया ।

फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध को लेकर कुछ संगठनों व असामाजिक तत्वों की ओर से मंगलवार रात शहर के कुछ मॉल व थिएटरों को निशाना बनाया गया।
इससे शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह बिगड़ती दिखी। पुलिस के तमाम दावों के बावजूद भी उग्र भीड़ ने थिएटरों को निशाना बनाया। यह स्थिति तब पाई गई जब पुलिस ने कुछ थिएटरों को फिल्म दिखाने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी मुहैया कराई थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned