Ahmedabad News : सरकारी अस्पताल में दो वेन्टीलेटर सहित 40 बेड का आइसोलेशन वार्ड

देवभूमि द्वारका जिले में खंभालिया के चार निजी अस्पतालों में 8 वेन्टीलेटर व 32 बेड की व्यवस्था

By: Rajesh Bhatnagar

Updated: 27 Mar 2020, 11:33 PM IST

जामनगर. देवभूमि द्वारका जिले में खंभालिया के सरकारी अस्पताल में दो वेन्टीलेटर सहित 40 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। इसके अलावा खंभालिया के चार निजी अस्पतालों में 8 वेन्टीलेटर व 32 बेड की व्यवस्था की गई है।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार जिले में फैमिली हैल्थ सर्वे का 70 प्रतिशत कार्य आंगनबाड़ी वर्करों व शिक्षकों की मदद से पूरा किया गया है। इस दौरान 252 लोगों को सामान्य बीमारी, 206 लोगों को कफ व बुखार और 90 लोगों को सामान्य कफ से पीडि़त पाया गया। किसी को भी गंभीर बीमारी या कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया।
जिले के सरकारी कार्यालयों को सेनेटाइज किया गया है। खंभालिया तहसील के सलाया में विदेश से आए लोगों में से होम क्वारेन्टान का उल्लंघन करने पर तीन लोगों के विरुद्ध अब तक मामले दर्ज किए गए हैं। सलाया में प्रशासन की ओर से फ्लेग मार्च भी किया गया। २

जामनगर महानगर पालिका के 64 पार्षदों ने की एक महीने का मानदेय मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा

जामनगर. जामनगर महानगर पालिका के 64 पार्षदों ने एक महीने का मानदेय मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करवाने की घोषणा की है।
जामनगर महानगर पालिका में भाजपा व कांग्रेस के पार्षदों की ओर से यह घोषणा की गई है। इसके अनुसार 6 लाख 40 हजार रुपए की राशि को मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करवाया जाएगा।

गंदगी नहीं फैलाने की अपील

जामनगर के महापौर हसमुख जेठवा, उप महापौर करसन करमुर, महानगर पालिका की स्थायी समिति के अध्यक्ष सुभाष जोशी, विपक्ष के नेता अल्ताफ खफी ने लोगों से गंदगी नहीं फैलाने व निर्धारित स्थान पर ही कचरा फेंकने की अपील की है। उनके अनुसार महानगर पालिका की ओर से सफाई व कचरा उठाने की कार्रवाई नियमित तौर पर जारी है।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned