नवनिर्मित किडनी अस्पताल में कोरोना के उपचार के लिए 418 बेड

मंजूश्री मिल स्थित...
336 ऑक्सीजन बेड और 82 आईसीयू बेड तैयार

उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने किया उद्घाटन

By: Omprakash Sharma

Published: 01 Dec 2020, 10:08 PM IST

अहमदाबाद. कोरोना महामारी को ध्यान में रखकर राज्य सरकार ने अहमदाबाद शहर में और 418 बेड बढ़ाए हैं। शहर के सिविल अस्पताल के निकट मंजूश्री मिल में नवनिर्मित किडनी अस्पताल को फिलहाल कोविड अस्पताल में तब्दील कर दिया है। उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मंगलवार को इसका लोकार्पण किया है।
किडनी रोग के मरीजों के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ किडनी डिजिस एंड रिसर्च सेंटर (आईकेडीआरसी) के नाम से मंजूश्री मिल में साढ़े तीन सौ करोड़ के खर्च से अस्पताल तैयार किया गया है। हाल में कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखकर इस अस्पताल को कोविड अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है। इसके लिए अस्पताल में 418 बेड उपलब्ध करवाए गए हैं। कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन की पाइपलाइन के साथ 336 ऑक्सीजन बेड और 82 आईसीयू बेड के साथ कोरोना के उपचार के लिए अस्पताल को शुरू किया गया है।
लोकार्पण करते समय उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि शुरु किए गए ये सभी बेड कोरोना इनडोर मरीजों के लिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरन्द्रमोदी की सहायता से प्राप्त 80 वेंटीलेटर में से 56 इसी कोविड सेंटर में स्थापित किए हैं। किडनी अस्पताल के निदेशक डॉ. विनीत मिश्रा ने कहा कि कोरोना के गंभीर मरीजों के उपचार में किडनी अस्पताल की टीमं कोई कसर नहीं छोड़ेगी। किडनी अस्पताल की ओर से 1000 कोविड मरीजों का उपचार किया जा चुका है। लोकार्पण के समय उप मुख्यमंत्री के साथ राजस्व विभाग के प्रधान सचिव पंकज कुमार, स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव डॉ. जयंती रवि, स्वास्थ्य आयुक्त जयप्रकाश शिवहरे, वित्त विभाग के सचिव मिलिंद तोरवणे के अलावा मेडिसिटी के सभी अस्पतालों के निदेशक मौजूद रहे।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned