scriptBE admission बीई की खाली 42 हजार सीटों पर अब रूबरू बुलाकर दिया जाएगा प्रवेश | 42 thousand seats vacant in BE after round two, now offline round | Patrika News

BE admission बीई की खाली 42 हजार सीटों पर अब रूबरू बुलाकर दिया जाएगा प्रवेश

locationअहमदाबादPublished: Jul 21, 2019 07:40:19 pm

आज से 26 तक तक ऑफलाइन राउंड के लिए ऑनलाइन देनी होगी सहमति, सरकारी-अनुदानित कॉलेजों में साढ़े तीन हजार सीटें खाली
 

ACPC

BE admission बीई की खाली 42 हजार सीटों पर अब रूबरू बुलाकर दिया जाएगा प्रवेश

अहमदाबाद. राज्य के डिग्री इंजीनियरिंग कॉलेजों में दो चरणों की प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी ४२ हजार से अधिक सीटें रिक्त रह गई हैं। इसमें सरकारी और अनुदानित कॉलेजों की करीब साढ़े तीन हजार सीटें खाली हैं।
रिक्त रहीं इन सीटों को भरने के लिए व्यावसायिक पाठ्यक्रम प्रवेश समिति (एसीपीसी) की ओर से तीसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया करने की घोषणा की गई है। जिसके तहत रूबरू बुलाकर विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।
तीसरे चरण की ऑफलाइन होने वाली प्रवेश प्रक्रिया में शामिल होने के इच्छुक विद्यार्थियों को सोमवार से लेकर २६ जुलाई तक ऑनलाइन सहमति देनी होगी। विद्यार्थी को लॉग इन करने पर रिशफलिंग ऑप्शन में जाकर उसमें कन्सेंट (सहमति) देनी होगी, जिसके बाद रजिस्ट्रेशन डिटेल में जाकर रजिस्ट्रेशन डिटेल की प्रिंट आउट निकालनी होगी। इसी प्रिंट आउट को साथ लेकर एल.डी.इंजीनियरिंग कॉलेज में जब तीसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया होगी तो दस्तावेजों के साथ उपस्थित रहना होगा। एक अगस्त से तीसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया होने की संभावना है। इसकी घोषणा २९ जुलाई को की जाएगी।

मेरिट में शामिल सभी विद्यार्थी हो सकते हैं शामिल
बीई की मेरिट लिस्ट में शामिल सभी विद्यार्थी तीसरे चरण की ऑफ लाइन प्रवेश प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। जिन्हें प्रवेश ऑफर हो चुका है और जिन्होंने प्रवेश स्वीकार लिया है ऐसे विद्यार्थी भी शिरकत कर सकते हैं। इसमें सरकारी, अनुदानित और निजी कॉलेजों की दो चरण के बाद रिक्त रहीं ४२ हजार पांच सौ सीटों पर प्रवेश की प्रक्रिया की जाएगी।
-प्रो.जी.पी.वडोदरिया, सदस्य सचिव, एसीपीसी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो