scriptसरदार पटेल मेमोरियल ट्रस्ट को एक महीने के वेतन के 5 लाख रुपए | 5 lakh rupees of one month salary to Sardar Patel Memorial Trust | Patrika News

सरदार पटेल मेमोरियल ट्रस्ट को एक महीने के वेतन के 5 लाख रुपए

locationअहमदाबादPublished: Jan 20, 2019 11:40:01 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

प्रत्येक भारतीय के देखने लायक सरदार पटेल मेमोरियल : उपराष्ट्रपति

visit

सरदार पटेल मेमोरियल ट्रस्ट को एक महीने के वेतन के 5 लाख रुपए

सरदार पटेल के पैतृक गांव करमसद में नायडू

आणंद. उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने आणंद जिले के करमसद में सरदार वल्लभभाई पटेल के पैतृक निवास गृह के दौरे के बाद आगंतुक (विजिटर) रजिस्टर में लिखा ‘बहुत सुंदर मेमोरियल है, प्रत्येक भारतीय के लिए देखने लायक है’। उन्होंने सरदार पटेल मेमोरियल हॉल का अवलोकन कर सरदार पटेल की प्रतिमा परश्रद्धांजलि अर्पित की। मेमोरियल देखने के बाद सरदार पटेल मेमोरियल ट्रस्ट की वाइस प्रेसीडेंट अमृताबेन पटेल के साथ बातचीत में नायडू ने ट्रस्ट को अपने एक महीने के वेतन के पांच लाख रुपए दान रुपए देने की घोषणा की।
बचपन में स्कूल में अध्ययन के समय से ही सरदार पटेल से प्रेम
नायडू ने सरदार पटेल निवास गृह का रुचिपूर्वक निरीक्षण कर अभिभूत होने के बाद कहा कि बचपन में स्कूल में अध्ययन के समय से ही वे सरदार पटेल से प्रेम करते थे। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने देश के स्वतंत्रता संग्राम में व देश की एकता-अखंडता में अमूल्य योगदान दिया है। इतना ही नहीं, महात्मा गांधी के साथ देश की आजादी की लड़ाई में जुड़े देशभक्तों में वल्लभभाई पटेल एक अग्रणी स्वतंत्रता सेनानी थे। नायडू ने कहा कि देशहित के कार्यों से भारत के नेताओं में सरदार पटेल का एक प्रमुख व अनोखा स्थान है।
नई ऊर्जा मिली व अधिक प्रेरणा मिलेगी
नायडू ने सरदार पटेल के निवास स्थान में रखे फोटोग्राफ का रूचिपूर्वक निरीक्षण करने के बाद सरदार पटेल के निवास स्थान का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल केनिवास स्थान को देखने से एक नई ऊर्जा मिली है, इससे उन्हें अधिक पे्ररणा मिलेगी। इस दौरान राज्य सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा, सांसद दिलीप पटेल, ट्रस्ट के ट्रस्टी भी मौजूद थे। मेमोरियल पर पहुंचने पर जिला विकास अधिकारी अमितप्रकाश यादव, ट्रस्ट के ट्रस्टी आर.एच. सोढ़ी, सरदार पटेल के भतीजे भूपेंद्र पटेल, सचिव हसमुख पटेल आदि ने स्वागत किया। हेलीपेड पर जिला कलक्टर दिलीप राणा, जिला पुलिस अधीक्षक मकरंद चौहाण ने उपराष्ट्रपति का स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो