script5 Senior congress leader will not contest gujarat assembly election | गुजरात कांग्रेस के पांच दिग्गज नहीं लड़ेंगे चुनाव! | Patrika News

गुजरात कांग्रेस के पांच दिग्गज नहीं लड़ेंगे चुनाव!

5 Senior congress leader will not contest gujarat assembly election

-पार्टी इस बार युवा चेहरों को देगी मौका

 

अहमदाबाद

Updated: September 09, 2022 10:33:05 pm

Ahmedabad. गुजरात विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे राजनीतिक समीकरण भी बदल रहे हैं। गुजरात कांग्रेस से खबर है कि पार्टी के पांच दिग्गज इस बार के विधानसभा चुनाव में चुनाव नहीं लड़ेंगे। पार्टी ने भी इन दिग्गजों को चुनाव लडऩे की जगह पार्टी को चुनाव जिताने में मेहनत ज्यादा करने के निर्देश दिए हैं। पार्टी इस बार युवा चेहरों को ज्यादा मौका देने वाली है। जिससे यह संकेत जाए कि पार्टी गुटबाजी को छोड़, युवा और पार्टी के मेहनती कार्यकर्ता को मौका देने की इच्छुक है। पार्टी सूत्रों के अनुसार जो पांच दिग्गज इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, उनमें गुजरात प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के साथ मौजूदा गुजरात विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष सुखराम राठवा के नाम भी शामिल हैं। ठाकोर के पास जहां पार्टी के ज्यादा से ज्यादा विधायकों को जिताकर सत्ता पर काबिज करने की जिम्मेदारी है, ऐसे में वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। जबकि सुखराम राठवा भी आयु के चलते चुनाव नहीं लडऩे का मन बना रहे हैं।
इन दो दिग्गजों के अलावा पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व केन्द्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सिद्धार्थ पटेल, शक्ति सिंह गोहिल के नाम शामिल हैं। शक्ति सिंह गोहिल फिलहाल केन्द्रीय राजनीति में हैं। जबकि भरत सिंह सोलंकी और सिद्धार्थ पटेल को पार्टी ने राज्य में चुनाव प्रचार पर ज्यादा ध्यान देने को कहा है।
सूत्रों का कहना है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के विरुद्ध मिलीं शिकायतों के अलावा गुटबाजी के लगे आरोप को लेकर भी पार्टी इस बार गंभीर है। ऐसे में पार्टी आरोपों को लेकर सख्त होते हुए गुटबाजी पर लगाम लगाने और युवाओं को ज्यादा मौका देने की नीति पर काम कर रही है। यही वजह है कि पार्टी ने ज्यादातर विधायकों को फिर से टिकट देने के संकेत भी दिए हैं।
वैसे भी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर कह चुके हैं कि पार्टी ऐसे उम्मीदवारों को टिकट देगी, जिनका जीतना पक्का हो। इस बार पार्टी 120 से ज्यादा सीटें जीतने के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है।

गुजरात कांग्रेस के पांच दिग्गज नहीं लड़ेंगे चुनाव!
गुजरात कांग्रेस के पांच दिग्गज नहीं लड़ेंगे चुनाव!

इस बार प्रत्याशियों की सूची में नहीं होगी देरी
प्रदेश कांग्रेस की ओर से इस बार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की सूची अन्य चुनावों की तुलना में जल्दी जारी होने के आसार हैं। अंत समय तक चलने वाली असमंजस की स्थिति नहीं रहेगी। हालांकि पार्टी इस बात पर भी नजर रखे हुए है कि, प्रत्याशियों को टिकट देने में उनकी पृष्ठभूमि और पार्टी के प्रति वफादारी की अच्छी तरह से जांच की जाए। ऐसा ना हो कि टिकट मिलने के बाद वे पाला बदल लें। यदि ऐसी स्थिति आती भी है तो उस स्थिति में पार्टी दूसरे उम्मीदवार का नाम भी पहल से ही तय करके रखेगी।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Free Ration Scheme: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, 80 करोड़ लोगों को तीन महीने और मिलेगा मुफ्त अनाजदिग्विजय सिंह लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, कमलनाथ ने दो टूक कहा- मैं मध्यप्रदेश नहीं छोडूंगाDA Hike : केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, सरकार ने 4 फीसदी बढ़ाया डीएAAP विधायक अमानतुल्लाह खान को मिली राहत, दिल्ली कोर्ट से मिली जमानतMaharashtra News: शिंदे सरकार का बड़ा फैसला, अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों का स्कॉलरशिप हुआ दोगुनारूस ने किया कब्जे वाले यूक्रेन में आयोजित 'जनमत संग्रह' में जीत का दावा, 30 सितंबर को पुतिन करेंगे मिलाने की घोषणाSaudi New PM: सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान बने देश के प्रधानमंत्री, किंग ने जारी किया शाही फरमानलता दीदी ने विश्व को अपने दिव्य स्वरों से अभिभूत कर दिया : PM मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.