script

Ahmedabad News, devbhumi dwarka news : जरूरतमंदों के लिए 5 हजार किट तैयार

locationअहमदाबादPublished: Mar 27, 2020 11:31:12 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

देवभूमि द्वारका जिले में अब तक कोरोना वायरस के 9 शंकास्पद मरीज, सभी की रिपोर्ट नेगेटिव

Ahmedabad News, devbhumi dwarka news : जरूरतमंदों के लिए 5 हजार किट तैयार

देवभूमि द्वारका जिले के जिला कलक्टर व मजिस्ट्रेट डॉ. नरेन्द्रकुमार मीना।

जामनगर. देवभूमि द्वारका जिले में जरूरतमंद लोगों के लिए 5 हजार किट तैयार किए गए हैं। जिले में अब तक कोरोना वायरस के 9 शंकास्पद मरीज आए लेकिन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
जिला कलक्टर डॉ. नरेन्द्रकुमार मीना ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंंने कहा कि जिले में विविध निजी कंपनियों के सहयोग से जरूरतमंद गरीब परिवारों के लिए आटा, दाल, चावल, शक्कर, नमक आदि के साथ जरूरी वस्तुओं के 5 हजार किट तैयार किए गए हैं। यह किट आगामी समय में प्रशासन की ओर से वितरित किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि जिले में 439 शंकास्पद लोगों को क्वारेन्टाइन किया गया, इनमें से 29 लोगों को 14 दिन की अवधि पूरी होने पर छुट्टी दे दी गई। 309 लोग होम क्वारेन्टाइन में और 3 को सरकारी क्वारेन्टाइन में रखा है। जिले में क्वारेन्टाइन किए गए लोगों में से 391 लोग विदेश से आए, 49 लोग देश के अन्य स्थानों से यात्रा कर लौटने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमण की आशंका जताई गई थी। अधिकांश को आगामी 3-4 दिन में छुट्टी दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस के 9 शंकास्पद मरीज आए, इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिले के ओखा मंडल में समुद्री क्षेत्र में रह रहे वेरावल व ऊना-देलवाड़ा क्षेत्रों के 150 मछुआरों को उनके गांव भेजने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। जिला मुख्यालय खंभालिया के अलावा द्वारका व भाणवड में प्रशासन की ओर से व्यापारियों के साथ समन्वय कर गांवों के लोगों को जरूरत के अनुरूप अतिरिक्त चार्ज लिए बिना ही आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की व्यवस्था निर्धारित की गई है। उन्होंने लोगों को घर से बाहर नहीं निकलकर होम डिलीवरी का लाभ लेने की अपील की है।

ट्रेंडिंग वीडियो