Ahmedabad News, devbhumi dwarka news : जरूरतमंदों के लिए 5 हजार किट तैयार

देवभूमि द्वारका जिले में अब तक कोरोना वायरस के 9 शंकास्पद मरीज, सभी की रिपोर्ट नेगेटिव

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 27 Mar 2020, 11:31 PM IST

जामनगर. देवभूमि द्वारका जिले में जरूरतमंद लोगों के लिए 5 हजार किट तैयार किए गए हैं। जिले में अब तक कोरोना वायरस के 9 शंकास्पद मरीज आए लेकिन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
जिला कलक्टर डॉ. नरेन्द्रकुमार मीना ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंंने कहा कि जिले में विविध निजी कंपनियों के सहयोग से जरूरतमंद गरीब परिवारों के लिए आटा, दाल, चावल, शक्कर, नमक आदि के साथ जरूरी वस्तुओं के 5 हजार किट तैयार किए गए हैं। यह किट आगामी समय में प्रशासन की ओर से वितरित किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि जिले में 439 शंकास्पद लोगों को क्वारेन्टाइन किया गया, इनमें से 29 लोगों को 14 दिन की अवधि पूरी होने पर छुट्टी दे दी गई। 309 लोग होम क्वारेन्टाइन में और 3 को सरकारी क्वारेन्टाइन में रखा है। जिले में क्वारेन्टाइन किए गए लोगों में से 391 लोग विदेश से आए, 49 लोग देश के अन्य स्थानों से यात्रा कर लौटने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमण की आशंका जताई गई थी। अधिकांश को आगामी 3-4 दिन में छुट्टी दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस के 9 शंकास्पद मरीज आए, इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिले के ओखा मंडल में समुद्री क्षेत्र में रह रहे वेरावल व ऊना-देलवाड़ा क्षेत्रों के 150 मछुआरों को उनके गांव भेजने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। जिला मुख्यालय खंभालिया के अलावा द्वारका व भाणवड में प्रशासन की ओर से व्यापारियों के साथ समन्वय कर गांवों के लोगों को जरूरत के अनुरूप अतिरिक्त चार्ज लिए बिना ही आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की व्यवस्था निर्धारित की गई है। उन्होंने लोगों को घर से बाहर नहीं निकलकर होम डिलीवरी का लाभ लेने की अपील की है।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned