५००० किलोग्राम खराब आम नष्ट

Gyan Prakash Sharma

Publish: May, 17 2018 11:07:36 PM (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
५००० किलोग्राम खराब आम नष्ट

१५ किलो कार्बाइड जब्त, स्वास्थ्य विभाग की पुरानी मार्केट यार्ड में जांच

राजकोट. महानगर पालिका (मनपा) के स्वास्थ्य एवं फूड विभाग की ओर से पुरानी मार्केट यार्ड में की गई जांच के दौरान गोदाम से पांच टन अखाद्य आम व १५ किलो कार्बाइड जब्त की।
जानकारी के अनुसार आमों का सीजन शुरू होने के साथ ही कुछ व्यापारी कम समय में ज्यादा रुपए कमाने के चक्कर में आमों को पकाने के लिए कार्बाइड का उपयोग करते हैं। इस दौरान मनपा के स्वास्थ्य एवं खाद्य विभाग की टीम ने भी जांच कार्रवाई को जारी रखते हुए गुरुवार को पुरानी मार्केट यार्ड स्थित मोमाई फ्रूट के गोदाम पर जांच की, जिसमें ५ टन (५ हजार किलो) अखाद्य आम व चाइनीज कार्बाइड के ४६०० पाउच मिले, जिसे स्थल पर ही नष्ट किया गया।
मनपा के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पीपी राठौड़ के अनुसार यार्ड में लक्ष्मणभाई सरवैया के गोदाम में जांच के दौरान अखाद्य आम व कार्बाइड मिली।

 

ऋण दिलाने के बहाने ५० लाख की ठगी
वडोदरा. २५ करोड़ का ऋण दिलाने के झांसे में ५० लाख की ठगी का मामला सामने आया है। इस संबंध में पोरबंदर निवासी मुकेश गणात्रा ने गोत्री पुलिस थाने में सात जनों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।
प्राथमिकी में बताया गया है कि मुकेश ने पोरबंदर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से १५ करोड़ रुपए का ऋण मांगा था, लेकिन मंजूर नहीं हुआ था। इसके बाद उन्होंने मौसी के पुत्र पीयूष गेवटिया का सम्पर्क किया, जो अहमदाबाद में शिवधरा चंदन फीनसर्व प्रा. लि. में एजेंट हैं। पीयूष ने कहा कि हैड ऑफिस वडोदरा के अलकापुरी सेंटर प्वाइंट पर है। बाद में २५ करोड़ रुपए का ऋण दिलाने के झांसे में मुकेश से प्रोसेसिंग फीस के रूप में ५० लाख रुपए ले लिए थे, लेकिन ऋण मंजूर नहीं कराया था। इस ठगी में पीयूष के अलावा अन्य छह लोग भी संलिप्तत बताए जा रहे हैं। पुलिस ने सातों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned