scriptस्वाइन फ्लू से एक ही दिन में ५१ नए मरीज, तीन की मौत | 51 new patients, three die of swine flu in a one day | Patrika News

स्वाइन फ्लू से एक ही दिन में ५१ नए मरीज, तीन की मौत

locationअहमदाबादPublished: Oct 06, 2018 10:02:45 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

५१ में से सबसे अधिक २२ अहमदाबाद मनपा मेें

51 new patients, three die of swine flu in a one day

स्वाइन फ्लू से एक ही दिन में ५१ नए मरीज, तीन की मौत

अहमदाबाद. राज्य में स्वाइन फ्लू का कहर शनिवार को भी यथावत रहा। एक ही दिन में ५१ नए मरीज सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक २२ अहमदाबाद मनपा क्षेत्र में हैं। प्रदेश में तीन जनों की मौत भी हो गई। पिछले ३६ दिनों में स्वाइन फ्लू के ९७५ मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से २७ की मौत भी हो गई।
स्वाइन फ्लू के कारण शनिवार को सूरत में दो और गिर-सोमनाथ में एक मरीज की मौत हो गई। एक ही दिन में सामने आए ५१ मरीजों में सबसे अधिक अहमदाबाद मनपा में २२ पॉजिटिव हैं। इसके अलावा वडोदरा मनपा क्षेत्र में सात, सूरत मनपा में पांच, राजकोट मनपा एवं सूरत जिले में तीन-तीन मरीजों की पुष्टि हुई है। अहमदाबाद जिला और खेड़ा में दो दो मरीज पॉजिटिव आए हैं। जबकि गांधीनगर, भावनगर, आणंद, जूनागढ़, अमरेली, वडोदरा और नवसारी में एक एक मरीज की पुष्टि हुई है।
प्रदेश में ३६ दिनों में स्वाइन फ्लू की चपेट में आए ९७५ मरीजों में से अहमदाबाद में संख्या ४१३ पर पहुंच गई है। सूरत मनपा में अब तक ८२, वडोदरा मनपा में ५६ मरीजों की पुष्टि हुई है। महेसाणा में ४९, गांधीनगर जिले में ३१, साबरकांठा में २७, अहमदाबाद जिले में २६, भावनगर में २५, भावनगर मनपा में २१, राजकोट मनपा में २१, आणंद जिले में १८, राजकोट जिले में १८, जूनागढ़ में १६, सूरत जिले में १४, पाटण में १३, गिर सोमनाथ में १२, महीसागर में १२, अरवल्ली में १२, अमरेली में ११, खेड़ा, बनासकांठा में १०-१० तथा अन्य जिलों में ७८ मरीजों की पुष्टि हुई है, अहमदाबाद में संख्या ४१३ पर पहुंच गई है।
५८२ को मिल चुकी है छुट्टी
प्रदेश के विविध अस्पतालों में अब तक भर्ती किए गए मरीजों में से ५२८ की हालत सुधरने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई है। अभी ३६६ मरीज उपचाराधीन हैं। जबकि २७ की मौत हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो