अहमदाबाद व गांधीनगर में तुलसी के 51 हजार पौधे वितरित

एनपीपी सेवा ट्रस्ट का आयोजन

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 07 Jul 2019, 11:27 PM IST

अहमदाबाद. नोपाजी पोशीदेवी प्रजापति (एनपीपी) सेवा ट्रस्ट की ओर से 'मैं तुलसी तेरे आंगन कीÓ के तहत घर-घर तुलसी वितरण कार्यक्रम के तहत अहमदाबाद में 28 व गांधीनगर में 7 स्थानों पर रविवार को तुलसी के 51 हजार पौधे निशुल्क वितरित किए गए।
मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री भूपेन्द्रसिंह चूड़ासमा, अहमदाबाद पश्चिम के सांसद किरीट सोलंकी, भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रदेशाध्यक्ष ऋत्विज पटेल, घाटलोडिय़ा के विधायक भूपेन्द्र पटेल, अहमदाबाद महानगरपालिका के स्कूल बोर्ड के चेयरमैन धीरेन्द्रसिंह तोमर, पूर्व उप महानिरीक्षक डी.जी. वणजारा, करणी सेना के गुजरात प्रदेश के अध्यक्ष राज शेखावत, ब्रह्माकुमारीज संस्था की गांधीनगर इकाई की कैलाश दीदी मौजूद थे।
इनके अलावा महन्त फूलशंकर शास्त्री, दीपाजी प्रजापति, अनिल प्रजापति, चंपालाल चन्देल, किशनसिंह, लक्ष्मणसिंह, मदनसिंह चौहान, नरेन्द्र पुरोहित, गुलाब प्रजापति, गिरधारीलाल रेगर, वरदीचंद धोबी, तुलसीभाई माली, मुकेश व्यास, अशोक माली, नरेश पवार, मदनलाल, कालुभाई मोदी, देवशरन साधु, रंजीत, आर.डी. व्यास, भेरू धोबी, शंकर धोबी, विनोद रेगर, सुरेश धोबी, भीमजी प्रजापति, भरत पुरोहित, देवेन्द्र शास्त्री, श्यामसुन्दर, पोपटलाल पुरोहित, उमेश पुरोहित, रमेश खटीक, प्रकाश खटीक, सुनील अग्रवाल, ओ.पी. अग्निहोत्री ने भी तुलसी के पौधों के वितरण में सहयोग किया।
संस्था के संयोजक भूपेश प्रजापति ने कहा कि रविवार के दिन एक इतिहास बना है, ट्रस्ट के सभी साथियों व मित्रों ने संस्था को तन-मन-धन से सहयोग देकर आयोजन को सफल बनाया है। संस्था की कमेटी के सदस्य अमरसिंह राव व पुखराज प्रजापति ने तुलसी के पौधों के वितरण में सहयोग के लिए सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।
इन स्थानों पर वितरण
जायडस चार रास्ता के अलावा चांदखेड़ा में जनता नगर, कालूपुर स्थित स्वामीनारायण मन्दिर, वैष्णोदेवी सर्कल, साबरमती में जीएससी बैंक के समीप, नारणपुरा में टेलिफोन एक्सचेंज के समीप अमर अपार्टमेन्ट, हनुमान वाली चाली, विसत चार रास्ता, घीकांटा स्थित कटकियावाड़, अडालज स्थित त्रिमन्दिर, चांदलोडिय़ा में विश्वकर्मा मन्दिर, चाणक्यपुरी में अम्बेमाता मन्दिर, मेघाणीनगर में मीना बाजार, निर्णयनगर में रामेश्वर मन्दिर के समीप भी तुलसी के पौधे वितरित किए गए।
गांधीनगर में भी तुलसी के पौधे वितरित
गांधीनगर व रायसण में एनपीपी सेवा ट्रस्ट और राजस्थान समाज की ओर से 7 केन्द्रों पर तुलसी के 5 हजार पौधे वितरित किए गए। मुकेश व्यास के अनुसार रायसण में पीडीपीयू रोड पर सार्थक होम्स, गांधीनगर में सेक्टर 3 डी में रामेश्वर मन्दिर, सेक्टर 7, 24 व 21 में सब्जी मंडी, सेक्ट 22 में पंचदेव मन्दिर, सेक्ट 23 में स्वामीनारायण मन्दिर के बाहर तुलसी के पौधे वितरित किए गए।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned