Ahmedabad News : एजुकेशन इनोवेशन फेस्टीवल में 54 कृतियां प्रदर्शित

पाटण जिला शिक्षा व प्रशिक्षण भवन (डाइट) की ओर से आयोजित

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 03 Jan 2020, 10:45 PM IST

हिम्मतनगर. पाटण जिला शिक्षा व प्रशिक्षण भवन (डाइट) की ओर से आयोजित जिला स्तरीय दो दिवसीय एजुकेशन इनोवेशन फेस्टीवल-2019/20 का उद्घाटन जिला कलक्टर आनंद पटेल ने शुक्रवार को किया।
फेस्टीवल में प्राथमिक विभाग में 49, माध्यमिक विभाग में 3 व डाइट की 3 कृतियां प्रदर्शित की गई हैं। जिला कलक्टर ने कहा कि अपने विचारों को इम्प्लीमेंट (लागू) करने की हिम्मत बहुत कम लोगों में होती है, जो शिक्षक अपने विचारों को वास्तविक रूप में लागू करते हैं, उनका परिणाम अलग ही आता है।
उन्होंने कहा कि शिक्षकों को अपनी वैचारिक क्रांति को अटकाए बिना व लोगों के विचारों के डर के बिना निरंतर आगे बढ़ते रहना चाहिए। उन्होंने विद्यालयों को देश के नागरिकों के सर्वांगीण विकास करने के लिए एक महत्वपूर्ण केन्द्र बताते हुए कहा कि इनसे देश के अच्छे नागरिक मिल सकते हैं।
जिला कलक्टर ने कहा कि विद्यालयों में मौजूदा पुस्तकालयों, प्रयोगशालाओं व कम्प्यूटर लैब का विद्यार्थी व शिक्षक अधिक से अधिक उपयोग करते रहें। जिला विकास अधिकारी डी.के. पारेख, जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी बाबुभाई चौधरी, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के अध्यक्ष भीखाभाई पटेल, डाइट के प्राचार्य डॉ. बी.पी. चौधरी आदि भी मौजूद थे। संयोजक जयकुमार दरजी ने आभार जताया।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned