script

Ahmedabad News : 55 पार्षदोंं ने ग्रहण की भागवती दीक्षा

locationअहमदाबादPublished: Jan 20, 2020 11:46:57 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

वडताल संप्रदाय में सरधार के नित्यस्वरूप स्वामी के…

Ahmedabad News : 55 पार्षदोंं ने ग्रहण की भागवती दीक्षा

Ahmedabad News : 55 पार्षदोंं ने ग्रहण की भागवती दीक्षा

आणंद. खेडा जिले में स्वामीनारायण संप्रदाय के तीर्थधाम वडताल में आचार्य राकेश प्रसाद ने सरधार के स्वामीनारायण मंदिर के महंत नित्यस्वरूप स्वामी के 55 पार्षदों को भागवती दीक्षा प्रदान की।
पोष वद एकादशी के दिन सवेरे मंगला आरती के बाद सरधार स्वामीनारायण मंदिर के 55 पार्षद दीक्षा के लिए पूजा विधि में बैठे। उनके साथ गुरु महंत नित्यस्वरूप स्वामी, चेयरमैन देवप्रकाश स्वामी, कोठारी घनश्याम स्वामी सहित बड़ी संख्या में संत व हरिभक्त मौजूद थे।
पूजा विधि के बाद आचार्य राकेश प्रसाद ने पार्षदों को यज्ञोपवीत, कंठी पहनाकर कान में गुरुमंत्र सुनाकर नए नाम धारण करवाए। सभी पार्षद दीक्षा के बाद आचार्य राकेश प्रसाद व संतों के साथ वडताल मंदिर में विराजमान लक्ष्मीनारायण देव, हरिकृष्ण महाराज सहित धर्मभक्ति वासुदेव के दर्शन कर सभा में पहुंचे।
वहां कुंडलधाम के ज्ञानजीवन स्वामी ने कथा का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि दीक्षा लेने वाले संतों को बोलने में काफी ध्यान रखना चाहिए। बोलने का सुख और दुख भी है, बोलने में आनंद व समृद्धि भी है। बोलना आए तो सुख और ना आए तो दुख भी मिलता है। दीक्षा ग्रहण करने वालों मेंं 35 संत संस्कृत, अंग्रेजी व हिन्दी भाषा पर प्रभुत्व रखते हैं। महासभा के अध्यक्ष नौतम स्वामी के अलावा महंत नित्यस्वरूप स्वामी ने भी विचार व्यक्त किए।

ट्रेंडिंग वीडियो