scriptक्लीन व फिट राजकोट के लिए दौड़े ६४ हजार लोग | 64 thousand people run for clean and fit Rajkot | Patrika News

क्लीन व फिट राजकोट के लिए दौड़े ६४ हजार लोग

locationअहमदाबादPublished: Feb 18, 2018 10:45:46 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

मैराथन से दिया स्वच्छता का संदेश

Rajkot Marathon
राजकोट. क्लीन राजकोट, फिट राजकोट के संदेश के साथ रविवार को ६४ हजार लोगों ने दौड़ लगाई। मैराथन में भाग लेते हुए स्वच्छता व स्वस्थ्य रहने का संदेश दिया।
राजकोट महानगरपालिका (मनपा) एवं शहर पुलिस की ओर से आयोजित मैराथन का प्रारंभ रविवार सुबह मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कराया। मैराथन के ब्रांड एम्बेसेडर व क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा भी उपस्थित रहे।

पांच श्रेणियों में हुई मैराथन
लगातार तीसरी बार आयोजित यह मैराथन पांच श्रेणियों में हुई। फुल मैराथन ४२.१९५ किलोमीटर की थी। इसके अलावा हाफ मैराथन २१.०९८ किलोमीटर, १० किलोमीटर की ड्रीम रन, पांच किलोमीटर की फन रन एवं स्पेशल रन (दिव्यांगों के लिए) थी, जिसमें १४०४ दिव्यांगों ने भाग लिया।

केन्या के एथ्लिट हेनरी विजेता
अपने आप में सबसे लम्बी मैराथन में धावकों ने पानी बचाओ व स्वच्छता का संदेश दिया। इस फुल मैराथन में केन्या के एथ्लिट हेनरी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है, जिन्होंने यह दौड़ २ घंटे २३ मिनट में पूरी की।

ब्रांड एम्बेसेडर पुजारा भी उपस्थित
मैराथन में भाग लेने के लिए तड़के से ही रेसकोर्स मैदान में धावकों का उमडऩा शुरू हो गया। मैराथन के ब्रांड एम्बेसेडर व क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा भी उपस्थित रहे और धावकों का उत्साह बढ़ाया।इस वर्ष ६४ हजार १६० स्पर्धकों ने पंजीकरण कराया था। शहर के विभिन्न संस्थाओं की मदद से मैराथन मार्ग पर डीजे डांस एवं चियरिंग प्वाइंट बनाए गए, जो दर्शकों के लिए आकर्षण का केन्द्र बने। रंगीले शहरवासियों ने दौडऩे के साथ-साथ रास्ते पर रास की रमझट भी जमायी।
१९ विदेशियों ने भाग लिया
मैराथन में विदेश के १९ स्पर्धकों ने भाग लिया, जिनमें कैन्या के ९ (६ पुरुष व ३ महिला) व इथोपिया के १५ (पांच महिला व १० पुरुष) स्पर्धकों ने भाग लिया। फुल मैराथन में १५४, हाफ मैराथन में २२२३, ड्रीम रन में ४३५८, रंगीला रन में ५६ हजार २० एवं स्पेशल रनमें १४०४ दिव्यांगों ने भाग लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो