script93 सीटों पर 68.70 फीसदी मतदान | 6870 percent polling for 93 seats | Patrika News

93 सीटों पर 68.70 फीसदी मतदान

locationअहमदाबादPublished: Dec 15, 2017 09:25:39 am

छिटपुट हिंसा की घटनाओं, ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कथित ‘रोड शो’ की चर्चा के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे व

68.70 percent polling for 93 seats

68.70 percent polling for 93 seats

अहमदाबाद।छिटपुट हिंसा की घटनाओं, ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कथित ‘रोड शो’ की चर्चा के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे व अंतिम चरण का मतदान गुरुवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। मध्य व उत्तर गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों के लिए औसतन 68.70 फीसदी मतदान हुआ। सबसे ज्यादा 77 फीसदी मतदान साबरकांठा जिले में तो वहीं सबसे कम 60 फीसदी मतदान दाहोद में रिकॉर्ड किया गया। पहले चरण में कच्छ-सौराष्ट्र तथा दक्षिण गुजरात में गत 9 दिसम्बर को 66.75 फीसदी मतदान हुआ था। इस तरह गुजरात चुनाव की कुल 182 सीटों पर मतदान संपन्न हो गया। अब मतगणना 18 दिसम्बर को होगी।

दूसरे चरण के चुनाव में भाजपा व कांग्रेस सहित कुल 851 उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में सील हो गया। 25,575 पोलिंग स्टेशनों के 14,523 स्थलों पर मतदाताओं ने अपने वोट डाले। भाजपा ने सभी 93 सीटों तथा कांग्रेस ने 91 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे। इस चरण में भाजपा की ओर से उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल (मेहसाणा), कैबिनेट मंत्री भूपेन्द्र सिंह चुडासमा (धोळका), शंकर चौधरी (वाव), प्रदीप सिंह जाडेजा (वटवा), जयद्रथसिंह परमार सहित 8 मंत्रीगण, विधानसभा उपाध्यक्ष शंभूजी ठाकोर, तथा वरिष्ठ नेता जयनारायण व्यास (सिद्धपुर) चुनाव मैदान में थे।

वहीं कांग्रेस की ओर से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सिद्धार्थ पटेल (डभोई), शैलेष परमार (दाणीलीमडा) के साथ-साथ ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर (राधनपुर) तथा कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवाणी (वडगाम) के भी राजनीतिक भाग्य का फैसला होगा। जनता चुनाव मैदान में खड़े कांग्रेस के बागी तीन भाजपा नेताओं-डॉ तेजश्रीबेन पटेल (वीरमगाम), सी. के. राउलजी (गोधरा) व अमित चौधरी (माणसा) के भी राजनीतिक भविष्य का फैसला करेगी।


मतदान… पीएम मोदी ने गुरुवार को अहमदाबाद के राणिप में कतार में खड़े होकर वोट डाला। इसके बाद अपनी गाड़ी में खड़े होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। कांग्रेस ने इसे रोड शो बता मुद्दा बना लिया है।

घोड़ी पर हो के सवार, चला है दूल्हा मतदान को यार…

दाहोद . शहर के सोनीवाड क्षेत्र निवासी गौरव कांतिलाल माळी का गुरुवार को विवाह होने से वह बारात लेकर ससुराल के लिए रवाना हुआ, लेकिन पहले परिवार के साथ मतदान किया और बाद में मध्यप्रदेश के राणपुर के लिए बारात लेकर रवाना हुए।

भाजपा के ये दिग्गज

1 डिप्टी सीएम, 8 मंत्री
उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल (मेहसाणा)
मंत्रीगण भूपेन्द्र सिंह चुडासमा (धोळका)
दिलीप ठाकोर (चाणसमा)
शंकर चौधरी (राधनपुर)
प्रदीप सिंह जाडेजा (वटवा)
बचू खाबड़ (देवगढ़ बारिया)
जयद्रथ सिंह परमार (हालोल)
राजेन्द्र त्रिवेदी (रावपुरा)
केशाजी चौहाण (दियोदर)

कांग्रेस

सिद्धार्थ पटेल (डभोई)
शैलेष परमार (दाणीलीमडा)
अल्पेश ठाकोर (राधनपुर)
कांग्रेस समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी जिग्नेश मेवाणी (वडगाम)

कांग्रेस के बागी

अमित चौधरी (माणसा)
सी. के. राउलजी (गोधरा)
डॉ तेजश्रीबेन पटेल (वीरमगाम)

अन्य नेता

जयनारायण व्यास (सिद्धपुर)
परबत पटेल (थराद)
हितू कनोडिया (ईडर)
नारण लल्लू पटेल (ऊंझा)
शंभूजी ठाकोर (गांधीनगर दक्षिण)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो