scriptसलाउद्दीन शेख व उमर गौतम का 7 दिन का रिमांड मंजूर | 7 days remand approved of Salauddin Sheikh and Umar Gautam | Patrika News
अहमदाबाद

सलाउद्दीन शेख व उमर गौतम का 7 दिन का रिमांड मंजूर

धर्मांतरण व फंडिंग का मामला
वडोदरा न्यायालय में पहली बार देर रात तक सुनवाई

अहमदाबादOct 17, 2021 / 10:22 pm

Rajesh Bhatnagar

सलाउद्दीन शेख व उमर गौतम का 7 दिन का रिमांड मंजूर

सलाउद्दीन शेख व उमर गौतम का 7 दिन का रिमांड मंजूर

वडोदरा. धर्मांतरण व फडिंग मामले में उत्तर प्रदेश से वडोदरा लाए गए आरोपियों सलाउद्दीन शेख व उमर गौतम रिमांड की मांग पर स्थानीय न्यायालय में पहली बार देर रात करीब ढाई बजे तक सुनवाई हुई। पुलिस की ओर से 14 दिन के रिमांड की मांग किए जाने पर न्यायालय ने 7 दिन का रिमांड मंजूर किया है।
दोनों आरोपियों का कब्जा लेने के लिए शहर पुलिस की ओर से कानूनी प्रक्रिया पूरी किए जाने के बाद उत्तर प्रदेश के विशेष न्यायालय के आदेश पर यूपी पुलिस टीम दोनों आरोपियों को शनिवार को वडोदरा लाई। दोनों को दिवालीपुरा स्थित 8 नंबर के न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में पेश किया गया। स्थानीय पुलिस की ओर से दोनों को गिरफ्तार करने के लिए कब्जे की मांग की गई। आरोपियों के वकील व सरकारी वकील की ओर से लंबे समय तक दलीलें पेश की गई।
आरोपी के वकील ने दलील दी कि पुलिस की ओर से रिमांड रिपोर्ट पेश नहीं करने का हवाला देते हुए रिमांड का विरोध किया। आरोपियों के वकील ने दोनों को पुलिस के कब्जे में बताते हुए कब्जा लेने के लिए रिमांड रिपोर्ट पेश करने की के लिए कहा। न्यायालय ने दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया। इसके साथ ही न्यायालय की ओर से भी रिमांड रिपोर्ट पेश करने के लिए पुलिस को कहा गया।
पुलिस टीम ने देर रात रिमांड रिपोर्ट पेश की, उसमें कहा गया कि दोनों आरोपी आतंकी प्रवृत्ति से जुड़े होने की संभावना है। इसके अलावा पुलिस की ओर से रिमांड रिपोर्ट में कहा गया कि सलाउद्दीन शेख आफमी चेरिटेबल ट्रस्ट का मुख्य ट्रस्टी और मुख्य सूत्रधार है। उमर गौतम व अन्य साथियों के साथ मिलकर वर्ष 2017 से अब तक 80 करोड़ रुपए अलग-अलग देशों से प्राप्त की है। उस राशि का उपयोग किस काम के लिए किया गया, उस राशि से धर्मांतरण व अन्य गैर-कानूनी प्रवृत्तियां करने की आशंका के चलते जांच की जानी है। तब न्यायालय ने दोनों आरोपियों का 7 दिन का रिमांड मंजूर किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो