scriptसाबरकांठा जिले में ८ केन्द्रों पर खरीदा जाएगा समर्थन मूल्य पर गेहूं | 8 centers will be set up to purchase wheat | Patrika News

साबरकांठा जिले में ८ केन्द्रों पर खरीदा जाएगा समर्थन मूल्य पर गेहूं

locationअहमदाबादPublished: Mar 17, 2020 05:34:37 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

781 किसानों ने करवाया पंजीकरण

साबरकांठा जिले में ८ केन्द्रों पर खरीदा जाएगा समर्थन मूल्य पर गेहूं

साबरकांठा जिले में ८ केन्द्रों पर खरीदा जाएगा समर्थन मूल्य पर गेहूं

हिम्मतनगर. साबरकांठा जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदारी के लिए 8 केन्द्र स्थापित करने का निर्णय किया गया है। इसके लिए अब तक 781 किसानों ने पंजीकरण करवाया है।


साबरकांठा जिला आपूर्ति निगम कार्यालय के सूत्रों के अनुसार इस वर्ष साबरकांठा जिले में इस वर्ष अनेक किसानों ने करीब 10 हजार हेक्टर से अधिक जमीन पर गेहूं की बुवाई की है। अब गेहूं की फसल तैयार होने के साथ ही बिक्री के लिए गेहूं को बाजार में लाए जा रहे हैं।

अनेक किसान मार्केट यार्ड में या निजी व्यापारियों को गेहूं बेच रहे हैं। बड़ी संख्या में किसानों ने गेहूं की फसल काटकर लदान करने की शुरुआत नहीं की है। मजदूरों की कमी के कारण किसानों को इंतजार करना पड़ रहा है।
राज्य सरकार की ओर से इस वर्ष साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर, प्रांतिज, तलोद, ईडर, वडाली, खेड़ब्रह्मा, विजयनगर, जादर सहित 8 स्थानों पर गेहूं खरीद केन्द्र स्थापित करने का निर्णय किया गया है। निगम के अधिकारी जयंतीभाई पटेल के अनुसार इन केन्द्रों पर किसानो से समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदे जाएंगे। इसके लिए निगम की ओर से वजन कांटे, बारदान मंगवाए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो