scriptमेट्रो प्रोजेक्ट में नौकरी और ठेका दिलाने के नाम पर लाखों ठगे | 9.20 lakh rupees cheating in name of giving job in metro | Patrika News

मेट्रो प्रोजेक्ट में नौकरी और ठेका दिलाने के नाम पर लाखों ठगे

locationअहमदाबादPublished: Mar 24, 2019 11:08:33 pm

ठग दंपत्ति के विरुद्ध निकोल थाने में दो और मामले दर्ज, तीन लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर ९.२० लाख ऐंठे

cheating

मेट्रो प्रोजेक्ट में नौकरी और ठेका दिलाने के नाम पर लाखों ठगे

अहमदाबाद. अहमदाबाद में मेट्रो ट्रेन की अभी शुरूआत ही हुई है कि इस बीच मेट्रो प्रोजेक्ट में जूनियर इंजीनियर और कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी दिलाने एवं मेट्रो प्रोजेक्ट में कामकाज से जुड़ा कोन्ट्रेक्ट दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है।
ठग दंपत्ति के विरुद्ध इस बाबत निकोल थाने में दो अलग अलग प्राथमिकी दर्ज हुई हैं, जिसमें तीन लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर और एक को कोन्ट्रेक्ट दिलाने के नाम पर ९.२० लाख रुपए की ठगी और विश्वासघात करने का आरोप है।
इस बाबत अरवल्ली जिले की मोडासा तहसील के डुगरवा गांव निवासी कमलेश पटेल और किशोरपुरा गांव निवासी कमलेशभाई के परिचित जितेन्द्र पटेल ने अलग अलग प्राथमिकी दर्ज कराई है। दोनों ही ने नरोडा हरिदर्शन चार रास्ता के समीप आशीर्वाद एवन्यु में रहने वाले मौलिक डोंगरेसिया और उसकी पत्नी हेतल डोंगरेसिया के विरुद्ध आरोप लगाए हैं।
कमलेशभाई ने बताया कि उनका पुत्र किराए के मकान में आशीर्वाद एवन्यु में ही रहता था। उसके मकान के सामने ही मौलिक डोंगरेसिया रहता था। जिससे उससे जान पहचान हुई थी। उसने खुद को सरकारी ऑफिसर बताते हुए कहा कि उसके सचिवालय में सरकारी सचिव से अच्छे संबंध हैं। खुद को मौलिक ने इंजीनियर एवं ठेकेदार भी बताया था। साथ ही कहा कि किसी को अहमदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट में यदि नौकरी चाहिए या फिर कामकाज से जुड़ा कोन्ट्रेक्ट चाहिए तो बताना। जिस पर कमलेशभाई ने उनके पुत्र और उनकी होने वाली पुत्रवधू के लिए नौकरी की बात की। मौलिक ने सात लाख रुपए की मांग की। धीरे-धीरे करके मौलिक को पांच लाख ६० हजार रुपए दे दिए, लेकिन कॉल लेटर डाक से आएगा और पूरे रुपए दे दो विश्वास रखो कहकर वह टालता रहता था। इस बीच पता चला कि मौलिक घर छोड़कर चला गया है। जिस पर उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। कमलेश के जरिए मौलिक के संपर्क में आए जितेन्द्र पटेल ने भी उनकी पत्नी के भाई को नौकरी दिलाने के लिए मौलिक से संपर्क किया था। मौलिक ने साढ़े पांच लाख रुपए की मांग की थी, जिसमें से तीन लाख ६० हजार रुपए मौलिक को दे भी दिए थे। लेकिन नौकरी दिलाए बिना ही और रुपए लौटाए बिना ही मौलिक और उसकी पत्नी फरार हो गए।
मौलिक पर इससे पहले भी निकोल में ठगी के दो अलग अलग मामले दर्ज हो चुके है। इस पर सीबीआई अधिकारी बनकर व्यापारियों से वसूली करने का भी आरोप लग चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो