सुनार समेत तीन व्यापारियों को नौ लाख की चपत

सुनार समेत तीन व्यापारियों को नौ लाख की चपत

Gyan Prakash Sharma | Publish: Sep, 07 2018 03:08:05 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

आभूषण सहित सामान खरीदने के बाद नहीं चुकाए रुपए, आठ जनों पर धोखाधड़ी का आरोप

गांधीधाम. कच्छ जिले के अंजार शहर में मच्छीपीठ क्षेत्र में सुनार समेत तीन व्यापारियों को ९ लाख २८ हजार रुपए की चपत लगाने का मामला सामने आया है। तीनों व्यापारियों से आभूषण सहित सामान खरीदने के बाद अभी तक रुपए नहीं चुकाए हैं। इस संबंध में अंजार में स्वामीनारायणनगर निवासी सुनार हर्षद गोहिल ने अंजार पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आठ जनों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।
प्राथमिकी में बताया गया है कि हर्षद की मच्छीपीठ क्षेत्र में सोने-चांदी की दुकान है। गत २ अगस्त को स्वामी नारायणनगर निवासी भरतपुरी गुसाई, अंकिताबेन गुसाई, जशोदाबेन गोस्वामी, सोनुबेन गोस्वामी, हितेशपुरी उर्फ हरमतपुरी गोस्वामी, संतोषपुरी गोस्वामी, गणेशपुरी गोस्वामी एवं राहुल जाट ने ३ लाख ८८ हजार के सोने-चांदी के गहने खरीदे थे और ३ हजार रुपए जमा कराने के बाद बाकी रुपए बाद में देने का कहा था लेकिन अभी तक रुपए नहीं लौटाए हैं।
प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि आठों ने मिलकर अन्य व्यापारी भगुभाई आहिर से ३.६० लाख रुपए लिए थे और प्रवीण करशन मेरिया की इलेक्ट्रोनिक दुकान से चक्की, होम थिएटर, एलईजी, वॉशिंग मशीन व फ्रीज सहित करीब डेढ़ लाख का सामान खरीदा था, लेकिन अभी तक रुपए नहीं लौटाए। इस प्रकार आठों ने मिलकर तीनों व्यापारियों के साथ ९ लाख २८ हजार ३०० रुपए की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

 

विदेश भेजने का झांसा देकर १५ लाख की धोखाधड़ी
वडोदरा. विदेश भेजने के झांसे में सात जनों से १५ लाख ४९ हजार की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस संबंध में गोत्री पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
शहर गोत्री रोड अंबिकानगर के पास योगी नगर निवासी अतुल पंड्या रशिया जाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने रेसकोर्स शोपिंग सेंटर स्थित प्रिया कंसल्टंट ऑफिस का सम्पर्क किया, जहां ऑफिस संचालक ब्रिजेश जयरामनाथ के साथ बातचीत की। इस दौरान ब्रिजेश ने अतुल को विभिन्न स्कीमों में फंसाया और १ लाख ७५ हजार रुपए एकाउंट में जमा करा लिए। इसके बाद वीजा व दस्तावेज देने का आश्वासन दिया।
अतुल के साथ-साथ अंकलेश्वर में राजपीपळा रोड निवासी अरविंद पटेल, वडोदरा के मांजलपुर निवासी यश कक्कर, निजामपुरा निवासी जिज्ञेश पटेल, अहमदाबाद निवासी प्रज्ञेश पटेल व अंकित मिस्री सहित सात जनों को भी ब्रिजेश ने अपने जाल में फंसाया और रशिया के वर्क परमिट एवं वीजा दिलाने के बहाने १५ लाख ४६ हजार रुपए ले लिए। दूसरी ओर, वीजा व वर्क परमिट नहीं मिलने के कारण सभी ने रुपए वापस मांगे तो ब्रिजेश ऑफिस बंद करके फरार हो गया। उसका मोबाइल भी बंद आने के कारण सभी ने गोत्री पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

Ad Block is Banned