scriptपश्चिम रेलवे ने 92 फीसदी ट्रेनों को दौड़ाया समय पर | 92 percent trains timely on western railway | Patrika News

पश्चिम रेलवे ने 92 फीसदी ट्रेनों को दौड़ाया समय पर

locationअहमदाबादPublished: Apr 09, 2019 10:51:29 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधकों का सम्मेलन

western railway

पश्चिम रेलवे ने 92 फीसदी ट्रेनों को दौड़ाया समय पर

अहमदाबाद. रेलयात्रियों को समय पर उनके गंतव्य तक पहुंचाने को काफी हद तक पश्चिम रेलवे ने साकार किया। यदि वर्ष 2018-19 की बात की जाए तो पश्चिम रेलवे में चाहे मेल हो एक्सप्रेस ट्रेन उनकी समय पालना 91.46 प्रतिशत तक रही। यह दावा है कि सभी क्षेत्रीय रेलों सबसे बेहतर उपलब्धि है।
मुुंबई स्थित पश्चिम रेलवे – मुख्यालय में हाल ही में वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधकों का सम्मेलन हुआ, जिसमें पश्चिम रेलवे के सभी 6 मंडलों के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधकों के अलावा गांधीधाम एवं वलसाड के क्षेत्रीय प्रबंधक भी मौजूद थे। सम्मेलन में पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ए. के. गुप्ता, अपर महाप्रबंधक वी. के. त्रिपाठी एवं सभी प्रमुख विभागाध्यक्षों ने सम्मेलन में परिचालन अधिकारियों को रेल परिचालन के विभिन्न पहलुओं के प्रति में जागरूक किया। इस अवसर पर महाप्रबंधक गुप्ता ने वर्ष 2018-19 में माल लदान, माल एवं यात्री आमदनी के क्षेत्रों में पश्चिम रेलवे के बेहतर कार्य निष्पादन के लिए सभी परिवहन अधिकारियों का आभार जताया।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी रविंद्र भाकर के अनुसार वर्ष 2018-19 में पश्चिम रेलवे पर ट्रेनों की समयपालना 91.46 प्रतिशत रही। सम्मेलन में संरक्षा, समयपालना, आमदनी एवं लदान जैसे अहम पहलुओं पर विचार-विमर्श किया गया। सम्मेलन में रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर (रेल मूवमेंट) नितिन बंसल ने पश्चिम एवं मध्य रेलवे के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधकों के अलावा दोनों क्षेत्रीय रेलों के प्रधान कार्यालयों में कार्यरत परिवहन अधिकारियों को एकीकृत ब्लॉकों की अग्रिम योजना के ज़रिए अनुरक्षण कार्य की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के मुद्दे पर जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो