वडोदरा. कोरोना वायरस से बचाव के लिए दी जाने वाली कोविशील्ड वैक्सीन की 94,500 डोज को पुणे के सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से बुधवार को वडोदरा के वैैक्सीन इंस्टीट्यूट में पहुंचाया गया। इस अवसर पर गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी व अन्य ने भारतीय परंपरा के अनुरूप कंकू-चांवल से टीकाकर और नारियल बधारकर वैक्सीन का स्वागत किया।
त्रिवेदी ने नागरिकों को कोरोना वैक्सीन सहजरूप से स्वीकार करने की अपील भी की। 8 डिग्री तक तापमान में रखी जाने वाली वैक्सीन के लिए राज्य में गोदरेज कंपनी की ओर से 168 फ्रिज उपलब्ध करवाकर सामाजिक जिम्मेदारी निभाने की पहल की गई है।
स्वास्थ्य व चिकित्सा सेवा के विभागीय उप निदेशक राजेन्द्र पाठक के अनुसार वैक्सीन को 2 से 8 डिग्री तक तापमान पर रखने के लिए वॉक इन कूलर, रेफ्रि जरेटर, कोल्ड बॉक्स सहित आवश्यक तैयारी की गई है। वैक्सीन की डोज को आवश्यकतानुसार वडोदरा शहर व जिले के अलावा पंचमहाल, दाहोद, छोटा उदेपुर, भरुच, नर्मदा, महीसागर जिलों में पंजीकृत स्वास्थ्यकर्मियों के लिए भी भेजा जाएगा।
इस अवसर पर विधायक जितेन्द्र सुखडिया, सीमा मोहिले, मनीषा वकील, जिला कलक्टर शालिनी अग्रवाल, महानगरपालिका आयुक्त पी. स्वरूप, जिला विकास अधिकारी किरण झवेरी, पूर्व महापौर भरत डांगर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. उदय टिलावत आदि भी मौजूद थे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned