scriptदिल्ली पहुंच गई थी हेरोइन की एक खेप | A consignment of heroin had reached Delhi | Patrika News

दिल्ली पहुंच गई थी हेरोइन की एक खेप

locationअहमदाबादPublished: Sep 22, 2021 10:56:47 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

कच्छ जिले के मुंद्रा पोर्ट से पिछले दिनों 3 हजार किलो हेरोइन जब्त करने के मामले में जांच में कई खुलासे
श्रीलंका पुलिस ने अहमदाबाद एटीएस से किया संपर्क
अफगानिस्तान के ड्रग माफिया का भी सामने आया कनेक्शन

दिल्ली पहुंच गई थी हेरोइन की एक खेप

दिल्ली पहुंच गई थी हेरोइन की एक खेप

भुज. कच्छ जिले के मुंद्रा पोर्ट से पिछले दिनों 3 हजार किलो हेरोइन जब्त करने के मामले में जांच में कई खुलासे हुए हैं। बताया जाता है कि हेरोइन की एक खेप दिल्ली पहुंच गई थी।
राजस्व खुफिया विभाग (डीआरआई) की टीम ने कुछ दिनों पहले अफगानिस्तान से मुंद्रा बंदरगाह पर पहुंचने के बाद दो कंटेनरों में टेल्कम पाउडर की आड़ में करीब 3 हजार किलो हेरोइन जब्त की थी। यह हेरोइन दिल्ली भेजी जानी थी। प्रारंभिक जांच के अनुसार हेरोइन की एक खेप दिल्ली पहुंच चुकी थी। इस मामले की जांच में डीआरआई के अलावा एनआईए, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की टीमें जुटी हैं।
इस मामले में अफगानिस्तान के ड्रग माफिया व भारत में उसके प्रतिनिधि अमित नामक व्यक्ति की मिलीभगत का खुलासा हुआ है। अफगानिस्तान की हसन हुसैन नामक कंपनी की ओर से भारत में कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह पर हेरोइन भेेजी गई थी। यह भी बताया जाता है कि आरोपी की ओर से श्रीलंका में भी ड्रग्स भेजने का खुलासा होने के बाद श्रीलंका पुलिस ने गुजरात पुलिस की एटीएस से संपर्क किया है।
गौरतलब है कि इस मामले में डीआरआई ने चेन्नई के दंपती वैशाली व सुधाकर को पिछले दिनों गिरफ्तार किया था। ये दोनों आरोपी इन दिनों 10 दिनों के रिमाण्ड पर हैं। डीआरआई इस दंपत्ति से पूछताछ में लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो