बिना डिग्री के प्रैक्टिस करते एक नकली चिकित्सक हिरासत में

गिर सोमनाथ जिले के प्रभास पाटण में

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 09 Jun 2021, 11:47 PM IST

प्रभास पाटण. गिर सोमनाथ जिले के प्रभास पाटण में बिना डिग्री के प्रैक्टिस करते एक नकली चिकित्सक को पुलिस टीम ने हिरासत में लिया है।
सूत्रों के अनुसार मुखबिर की सूचना पर जिला पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम ने प्रभास पाटण के गुलाब नगर में एक मकान में छापा मारा। मौके से शब्बीर भादरका-घांची को पकड़ा। उसके पास किसी भी मेडिकल प्रैक्टिस करने की डिग्री या प्रमाण-पत्र नहीं मिला। इसके बावजूद चिकित्सा संबंधी साधन रखकर लोगों को एलोपैथिक दवा देकर उपचार करने और क्लिनिक संचालित कर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करते पाया।
चिकित्सा अधिकारी डॉ. अवधेशकुमार चौधरी को साथ रखकर की गई कार्रवाई के दौरान मौके से एलोपैथी की अलग-अलग दवाएं, इंजेक्शन, स्टेथोस्कॉप, सिरप की बोतलें, खुली दवाएं, चिकित्सा संबंधी साधन-सामग्री व 1230 रुपए नकद जब्त किए गए। उसे हिरासत में लेकर प्रभास पाटण थाने में उसके विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।
समाज विरोधी तत्त्वों और लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक राहुल त्रिपाठी की ओर से दिए गए निर्देश पर कार्रवाई की गई। एसओजी के निरीक्षक एस.एल. वसावा के नेतृत्व में टीम ने वेरावल व प्रभास पाटण में गश्त के दौरान सहायक उप निरीक्षक गोविंद वंश व नरवणसिंह गोहिल को मुखबिर से सूचना मिलने पर कार्रवाई की।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned