scriptकोरोना से बचाव के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने किया योग | A large number of people did yoga to protect against corona | Patrika News

कोरोना से बचाव के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने किया योग

locationअहमदाबादPublished: Jun 22, 2021 12:04:43 am

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

इस बार सूर्य नमस्कार पर रहा जोर

कोरोना से बचाव के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने किया योग

वडोदरा जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. उदय टिलावत ने एक आसन में 10 योग मुद्राओं सहित सूर्य नमस्कार किए

वडोदरा. विश्व योग दिवस पर इस वर्ष कोरोना महामारी से बचाव के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने योग किया, हालांकि इस वर्ष सूर्य नमस्कार करने पर जोर रहा।
वडोदरा जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. उदय टिलावत ने एक आसन में 10 योग मुद्राओं सहित सूर्य नमस्कार किए। उन्होंने कहा कि संभव होने पर सवेरे नियमित तौर पर डेढ़ घंटे तक वे योग व अन्य व्यायाम करते हैं। पहले नियमितता नहीं रहती थी लेकिन कोरोना काल शुरू होने के बाद से नियमित तौर योग साधना कर रहे हैं।
स्कूल में योग सीखाने के कारण योग से संबंध जुड़ गया और वडोदरा मेडिकल कॉलेज में अध्ययन के समय समीप की महर्षि अरविंद सोसायटी में संचालित योग साधना वर्गों में नियमानुसार योग किया।
मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. उदय ने कहा, निरोगी रहने के लिए करें योग

उत्तर भारत के राज्यों में प्रचलित कुनाबा मार्शल आर्ट की टीम पिछले वर्ष वडोदरा में महिलाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण देने आई तब टीम प्रभारी रणवीरसिंह से भी योग सीखा। भावनगर यूनिवर्सिटी के शारीरिक शिक्षक ने योग व व्यायाम करवाया था। डॉ. टिलावत ने कहा कि योगी नहीं बल्कि निरोगी बनने के लिए योग अवश्य करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो