scriptदुष्कर्म के इरादे से दो साल की बच्ची का अपहरण, आवारा श्वानों ने बचाया | A two-year-old girl was kidnapped with the intention of rape, but was saved due to the barking of a stray dog | Patrika News
अहमदाबाद

दुष्कर्म के इरादे से दो साल की बच्ची का अपहरण, आवारा श्वानों ने बचाया

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने 36 घंटे की मशक्कत के बाद आरोपी को पकड़ने में सफलता पाई। आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था, चेहरा स्पष्ट नहीं होने से काफी मशक्कत करनी पड़ी।

अहमदाबादJun 23, 2024 / 10:34 pm

nagendra singh rathore

vastrapur kidnapping accused

बच्ची का अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार आरोपी।

अहमदाबाद शहर के रायखड़ इलाके में फुटपाथ पर परिजनों साथ सो रही एक बच्ची का दुष्कर्म के इरादे से अपहरण करने वाले आरोपी को पकड़ने के बाद शहर में ऐसी ही एक और घटना सामने आई है। गनीमत रही कि इस घटना में भी आरोपी के गंदे इरादे कामयाब नहीं हुए। आवारा श्वानों के चलते दो साल की बच्ची बच गई। उधर शहर क्राइम ब्रांच ने लगातार 36 घंटे की मशक्कत के बाद आरोपी विजय कुमार (20) को रविवार सुबह धर दबोचा है।
क्राइम ब्रांच के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) भरत पटेल ने बताया कि यह घटना 20 जून की मध्यरात्रि के बाद शहर के वस्त्रापुर इलाके में गुरुद्वारा से वस्त्रापुर तालाब रोड पर फुटपाथ की है। यहां परिजनों के साथ दो साल की बच्ची सो रही थी। इस बच्ची का आरोपी ने दुष्कर्म के इरादे से अपहरण कर लिया। कुछ देर बाद जब बच्ची की मां की आंख खुली और उसने बच्ची को पास नहीं पाया तो तलाश की। पुलिस कंट्रोलरूम में सूचना दी। वस्त्रापुर पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीमें भी मौके पर पहुंची। इस बीच करीब डेढ़ घंटे के बाद यह बच्ची वस्त्रापुर तालाब के अंदर बगीचे के पास रोती हुई मिली। मेडिकल चेकअप कराया गया तो उसमें कुछ नहीं आया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए वस्त्रापुर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया।

आवारा श्वानों के भौंकने के चलते जागे चौकीदार, भागा आरोपी

एसीपी पटेल ने बताया कि आरोपी बच्ची को गोद में लेकर घटनास्थल से वस्त्रापुर तालाब तक करीब 10 से 15 मिनट तक पैदल चलने के बाद अंदर बगीचे में ले गया। बगीचे में और तालाब के आसपास रहने वाले आवारा कुत्ते आरोपी और बच्ची को देख लगातार भौंकने लगे, जिससे पास के फ्लैट और सोसायटी के चौकीदार व लोग जाग गए। उन्होंने बगीचे की ओर बढ़ना शुरू किया तो आरोपी बच्ची को वहां पर छोड़कर फरार हो गया। इसके चलते बच्ची बच गई।

होटलों में सफाई का काम करता है आरोपी

एसीपी पटेल ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में आरोपी बच्ची को गोद में ले जाते हुए नजर आ रहा था। इसके आधार पर पहचान सुनिश्चित करनी चाही, लेकिन चेहरा स्पष्ट नहीं था। जिससे बीते कुछ दिनों के फुटेज खंगाले शंकास्पद युवक की फोटो लोगों को बताई। उसके आधार पर आरोपी तक पहुंचे। आरोपी का नाम विजयकुमार (20) है। वह सीतामढ़ी बिहार का रहने वाला है। यह होटल हयात और मेरियोट में बर्तन की सफाई का काम करता है। गुरुद्वारा के पीछे दिहाड़ी मजदूरी करने वालों के साथ रहता था। अक्सर इस इलाके से गुजरता था।

Hindi News/ Ahmedabad / दुष्कर्म के इरादे से दो साल की बच्ची का अपहरण, आवारा श्वानों ने बचाया

ट्रेंडिंग वीडियो