scriptजसदण में दीवारों पर लिखा ‘अब गुलामी बंद, कुंवरजी हारे छे’ | 'Ab gulami band, kunwarji hare chhe' slogan on wall of jasdan | Patrika News

जसदण में दीवारों पर लिखा ‘अब गुलामी बंद, कुंवरजी हारे छे’

locationअहमदाबादPublished: Dec 17, 2018 09:30:26 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

माहौल गरमाया, कांग्रेस ने किया दलित सम्मेलन

wall

जसदण में दीवारों पर लिखा ‘अब गुलामी बंद, कुंवरजी हारे छे’

राजकोट. जसदण विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर जहां एक ओर कांग्रेस और भाजपा एडीचोटी का जोर लगा रहे हैं। वहीं जसदण में सिविल अस्पताल एवं विंछिया गांव की दीवारों पर ‘अब गुलामी बंद, कुंवरजी हारे छेÓ (अब गुलामी बंद, कुंवरजी हारते हैं) की लिखावट से जसदण में राजनीतिक माहौल गरमा गया है। जहां भाजपा ने यह आरोप लगाया कि कुंवरजी की छबि बिगाडऩे को प्रतिस्पद्र्धियों ने यह साजिश रही है वहीं कांग्रेस का कहना है कि यह लिखावट जनता की आवाज है। ऐसे शब्द सिविल अस्पताल के अलावा विछिंया गांव और जसदण के कई इलाकों की दीवार पर देखे गए हैं। जसदण विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए कुंवरजी बावलिया और कांग्रेस के प्रत्याशी अवसर नाकिया के बीच मुकाबला हो रहा है।
उधर, कांग्रेस ने दलितों को रिझाने के लिए दलित सम्मेलन किया, जिसमें कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव, गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी, बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने दलितों को रिझाया। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी अवसरभाई नाकिया को जिताने की अपील की। वहीं रविवार को जसदण में कांग्रेस के मध्यस्थ कार्यालय में मालधारी समाज के 100 से ज्यादा लोगों ने भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस का खेस पहन लिया। उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी अवसर नाकिया को जीत दिलाने का संकल्प लिया।
तीन दर्जन से ज्यादा विधायक उतरे प्रचार में
जहां कांग्रेस जसदण विधानसभा सीट को बरकरार रखने के लिए ताकत झोंक रही है। वहीं भाजपा ने इस सीट को कांग्रेस से छीनने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीत के बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में जोश है। कांग्रेस ने सौराष्ट्र के कोली, पाटीदार विधायकों को जसदण में विधानसभा उपचुनाव के प्रचार में उतार दिया है। वहीं कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव, गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी ने भी जसदण में डेरा डाला है। वे हर हाल में कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने के लिए ताकत झोंक रहे हैं। जसदण के विधायक कुंवरजी बावलिया के कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का कमल थामने के बाद इस सीट पर 20 दिसम्बर उपचुनाव होने हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो