Abhay Bhardwaj: कोरोना से हारे जंग, गुजरात से भाजपा के राज्यसभा सांसद भारद्वाज नहीं रहे

Abhay Bhardwaj, Corona, Gujarat, Rajya Sabha MP, BJP,

By: Uday Kumar Patel

Published: 01 Dec 2020, 07:11 PM IST

राजकोट/अहमदाबाद. गुजरात के राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज नहीं रहे। मंगलवार को उनका चेन्नई के अस्पताल में निधन हो गया। अगस्त महीने में कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें फेफड़े में परेशानी होने के कारण राजकोट से अक्टूबर महीने में चेन्नई ले जाया गया था। वे इस महामारी से तीन महीने से ज्यादा समय तक भी उबर नहीं सके। उन्हें गत जून महीने में ही राज्यसभा के लिए चुना गया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

कोरोना संक्रमित होने के बाद अगस्त महीने के अंतिम सप्ताह में राजकोट के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनकी स्थिति लगातार गंभीर बनी हुई थी। इसके बाद फेफड़े से जुड़ी बीमारी के उपचार के लिए उन्हें चार्टर्ड प्लेन से चेन्नई ले जाया गया था। वे यहां 10 अक्टूबर से उपचाराधीन थे। इस तरह करीब 3 महीने से ज्यादा समय तक उपचार लेने के बाद वे कोरोना से उबर नहीं सके।

२ अप्रेल 1954 को अफ्रीका के युगांडा में जन्मे भारद्वाज के गृह युद्ध के कारण उनके परिवार को छोडक़र राजकोट आना पड़ा था।
कॉलेज के समय आर एस एस और एबीवीपी से जुड़े भारद्वाज वर्ष 2002 में गोधरा कांड के बाद अहमदाबाद के गुलबर्ग सोसाइटी हत्या-दंगा प्रकरण में गुजरात सरकार की ओर से विशेष लोक अभियोजक नियुक्त किए गए थे। भारतीय विधि आयोग के अंशकालिक सदस्य रह चुके भारद्वाज ने पहली बार वर्ष 1995 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में राजकोट से विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।

BJP
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned