scriptAhmedabad News एबीवीपी, एनएसयूआई के छात्रनेताओं की भिड़ंत में पुलिस खुद बनी शिकायतकर्ता | ABVP, NSUI, clash, FIR, Paldi, Ahmedabad city, Crime, injured student | Patrika News

Ahmedabad News एबीवीपी, एनएसयूआई के छात्रनेताओं की भिड़ंत में पुलिस खुद बनी शिकायतकर्ता

locationअहमदाबादPublished: Jan 08, 2020 10:08:18 pm

ABVP, NSUI, clash, FIR, Paldi, Ahmedabad city, Crime, injured student पालडी थाने के पीआई ने दोनों ही छात्र संगठनों के छात्रनेताओं विरुद्ध दर्ज किया मामला, दोनों पर लाठी, डंडों, पाइप से एक दूसरे पर हमला करने का आरोप

Ahmedabad News एबीवीपी, एनएसयूआई के छात्रनेताओं की भिड़ंत में पुलिस खुद बनी शिकायतकर्ता

Ahmedabad News एबीवीपी, एनएसयूआई के छात्रनेताओं की भिड़ंत में पुलिस खुद बनी शिकायतकर्ता

अहमदाबाद. शहर के पालडी इलाके में छात्र संगठन एबीवीपी और एनएसयूआई के छात्रनेताओं के बीच हुई भिड़ंत के मामले में जख्मी हुए छात्रनेताओं की शिकायत पर तो अब तक मामला दर्ज नहीं हुआ है, लेकिन खुद पुलिस ने ही इस मामले में शिकायतकर्ता बनते हुए प्राथमिकी दर्ज की है। दोनों ही छात्र संगठनों के छात्रनेताओं पर लाठी,डंडों, पाइप लेकर एक दूसरे पर हमला करने का आरोप लगाया है।
पालडी थाने के पुलिस निरीक्षक बी.एस.रबारी ने खुद ही शिकायतकर्ता बनते हुए इस मामले में पालडी थाने में दोनों ही छात्र संगठनों एबीवीपी और एनएसयूआई के छात्रनेताओं पर गैरकानूनी रूप से इकट्ठा होने, हाथों में लाठी, डंडा, पाइप लेकर एक दूसरे पर हमला किया, जिसमें दोनों ही पक्ष के छात्रनेता जख्मी हुए हैं। दोनों ही ने शहर की शांति व्यवस्था को भंग किया है और शहर पुलिस आयुक्त की अधिसूचना का उल्लंघन किया है।
एफआईआर में एनएसयूआई के छात्रनेताओं पर आरोप है कि एबीवीपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन की मंजूरी नहीं ली गई। उसके बावजूद ये लोग एनआईडी की ओर से पालडी चार रस्ते की ओर आ रहे थे। आरोप है कि इस दौरान एबीवीपी के भी छात्रनेता इस दौरान यहां पहुंच गए और दोनों ही संगठन के छात्रनेताओं में मारपीट शुरू हो गई। एक दूसरे पर इन लोगों ने हमला कर दिया। इसमें दोनों पक्ष के छात्रनेता जख्मी हुए हैं। पुलिस ने इसे रोकने के लिए हल्का लाठीचार्ज भी किया। इस दौरान पालडी चार रास्ते पर वाहनों को रोकने की कोशिश भी की गई।
एनएसयूआई महासचिव का पुलिस पर गंभीर आरोप
गुजरात एनएसयूआई के महासचिव निखिल सवाणी ने बुधवार को ट्विट करके पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। जिसमें कहा कि घटना को अब तक २४ घंटे हो गए हैं, लेकिन अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। पुलिस पर भारतीय युवा मोर्चा के नेता का नाम वापस लेने का दवाब भी बनाने का आरोप लगाया है। सवाणी ने ट्विट में कहा कि अगर एफआईआर दर्ज नहीं हुई तो वे घायल अवस्था में भी पुलिस आयुक्त कार्यालय पर धरना देने जाएंगे।
एबीवीपी ने किया यज्ञ
उधर दूसरी ओर इस पूरे घटनाक्रम पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बुधवार को पालडी स्थित अपने प्रदेश मुख्यालय के साथ साथ सभी जिलों में यज्ञ करके अपना विरोध जताया।

डीपीसी बोले कड़ी कार्रवाई को पुलिस खुद बनी शिकायतकर्ता
इस प्रकार की घटनाएं दोबारा ना बनें इसके लिए कड़ी कार्रवाई करने के लिए सरकार की ओर से खुद पुलिस इस मामले में शिकायतकर्ता बनी है। जो भी इस मामले में घायल हुए हैं। उनके बयान दर्ज करके, सीसीटीवी फुटेज और वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। जवाबदेह लोगों की गिरफ्तारी होगी। इस मामले की जांच इलाके की सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) दिव्या रविया को सौंपी गई है।
-के.एन.डामोर, पुलिस उपायुक्त, जोन-7 अहमदाबाद
Ahmedabad News एबीवीपी, एनएसयूआई के छात्रनेताओं की भिड़ंत में पुलिस खुद बनी शिकायतकर्ता

ट्रेंडिंग वीडियो