एसीबी ने जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी को 10 लाख की रिश्वत मांगने के आरोप में पकड़ा

ACB, Ahmedabad, Crime, Bribe, DEO, DPEO, arrested, Tapi तापी डीईओ कार्यालय का क्लर्क भी हिरासत में, प्राथमिकी दर्ज

By: nagendra singh rathore

Published: 18 Oct 2020, 09:40 PM IST

अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने तापी जिले के जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी एवं प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी भरत पटेल को 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में हिरासत में लिया है। तापी जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के एक क्लर्क रविन्द्र उर्फ जिगो पटेल को भी हिरासत में लिया गया है।
एसीबी मुख्यालय के सहायक निदेशक टी.के.पटेल के अनुसार ट्रस्ट संचालित एक स्कूल के विद्यालय के प्राचार्य ने एसीबी के तापी कार्यालय में आरोपी डीपीईओ के विरुद्ध शिकायत दी थी।
शिकायत में कहा था कि प्रभारी डीईओ एवं डीपीईओ ने उनके स्कूल का दौरा करके नोटिस जारी की थी। नोटिस में दर्शाई कमियों को दूर करने के बाद फिर से कुछ मुद्दों की कमी दर्शाते हुए नोटिस जारी किया था। इस मामले में प्राचार्य ने डीपीईओ एवं प्रभारी डीईओ भरत पटेल से मुलाकात की तो उन्होंने नोटिस को रद्द करने के लिए १० लाख रुपए की रिश्वत की मांग होने का आरोप लगाया।
रिश्वत नहीं देनी थी जिससे प्राचार्य ने तापी एसीबी में शिकायत की। जिस पर एसीबी की टीम ने १६ अक्टूबर शुक्रवार को जाल बिछाया। शिकायतकर्ता प्राचार्य ने जब प्रभारी डीईओ एवं डीपीईओ भरत पटेल से बात की तो उन्होंने रिश्वत की राशि डीईओ के क्लर्क रविन्द्रकुमार को देने के लिए कहा। लेकिन रविन्द्र को शंका हो गई, जिसे उसने रिश्वत की राशि नहीं स्वीकारी। लेकिन इस मामले में एसीबी ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को रिश्वत की राशि मांगने एवं मदद करने के आरोप में हिरासत में ले लिया है। इस मामले में दोनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned