scriptरिश्वत लेते पकड़े कार्यपालक अभियंता के घर से मिले ४६.२० लाख | ACB arrest Executive Engineer for taking bribe | Patrika News

रिश्वत लेते पकड़े कार्यपालक अभियंता के घर से मिले ४६.२० लाख

locationअहमदाबादPublished: Nov 15, 2018 10:32:27 pm

सूरत व ध्रांगध्रा के घर पर एसीबी की सर्च में बरामद हुई नकदी
 

ACB Ahmedabad

रिश्वत लेते पकड़े कार्यपालक अभियंता के घर से मिले ४६.२० लाख

अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की ओर से बुधवार को दो हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए सरदार सरोवर नर्मदा निगम सौराष्ट्र ब्रांच केनाल ध्रांगध्रा डिवीजन के कार्यपालक अभियंता महेशभाई डी पटेल के घर से ४६.२० लाख रुपए की नकदी बरामद की गई है। जांच के दौरान उनके नाम पर १७ बैंक खाते होने का भी खुलासा हुआ है।
एसीबी मुख्यालय अहमदाबाद के सहायक निदेशक डी.पी.चुड़ास्मा ने संवाददाताओं को बताया कि बुधवार को एसीबी ने एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए महेशभाई पटेल को सुरेन्द्रनगर में पतरावाली होटल से दो हजार रुपए की रिश्वत लेते जूनियर क्लर्क प्रतीक राठवा के साथ गिरफ्तार किया।
कार्यपालक अभियंता के विरुद्ध उन्हीं के कार्यालय के निवृत्त हेडक्लर्क ने रिश्वत मांगने की शिकायत की। उसमें आरोप लगाया कि निवृत्ति के बाद पेंशन मेें सातवे वेतन आयोग और हक्क रजा का लाभ देने के एवज में पहले तीन हजार रुपए लिए थे। दो हजार रुपए की मांग कर रहे थे। इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बुधवार को एसीबी ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।
इसके बाद महेश पटेल के सूरत जिले के चिखली तहसील के सारवणी गांव में सूरत एसीबी पीआई बी.के.वनार व उनकी टीम ने सर्च की तो उनके घर से ४२ लाख ४५ हजार दो सौ रुपए मिले। उनके ध्रांगध्रा में किराए के मकान में सर्च करने पर वहां से तीन लाख ४४ हजार ४७० रुपए मिले। महेश पटेल के पास से ३१ हजार नकद मिले थे। इस हिसाब से उनके पास से ४६ लाख २० हजार रुपए बरामद किए गए। प्राथमिक जांच और पूछताछ में यह भी सामने आया कि आरोपी महेश पटेल के १७ बैंक खाते हैं। एफडी और एलआईसी में भी निवेश किए होने का पता चला है। प्राथमिक जांच और पूछताछ में यह भी सामने आया कि आरोपी महेश पटेल के १७ बैंक खाते हैं। एफडी और एलआईसी में भी निवेश किए होने का पता चला है।

ट्रेंडिंग वीडियो