scriptडुप्लीकेट एलसी के लिए रिश्वत लेते प्राचार्य गिरफ्तार | Acb arrest principal for taking bribe | Patrika News

डुप्लीकेट एलसी के लिए रिश्वत लेते प्राचार्य गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Mar 08, 2018 10:07:15 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

एसीबी ने महेसाणा में कार्रवाई करके पकड़ा

acb
अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने कार्रवाई करते हुए एक प्राथमिक स्कूल के प्राचार्य को डुप्लीकेट स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट के लिए रिश्वत लेते हुए पकडा है।
एसीबी ने महेसाणा जिले की भासरिया प्राथमिक शाला के प्राचार्य अंकित कुमार पटेल को तीन सौ रुपए की रिश्वत लेते गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।
एसीबी को शिकायत मिली थी कि स्कूल के प्राचार्य ने शिकायतकर्ता की बहन की डुप्लीकेट स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट देने के लिए ३०० रुपए की रिश्वत मांगी थी।
इस संदर्भ में शिकायत मिलने पर एसीबी के गांधीनगर के अतिरिक्त उप निदेशक जयदीप सिंह जाडेजा के सुपरविजन में महेसाणा एसीबी पीआई पी.के.प्रजापति की टीम ने स्कूल में ही कार्रवाई की।
स्कूल के प्राचार्य को उसकी ऑफिस में ही तीन सौ रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। शिकायतकर्ता ने एसीबी के टोलफ्री नंबर १०६४ पर फोन करके प्राचार्य के रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। इस पर कार्रवाई करते हुए प्राचार्य को पकड़ा गया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने कार्रवाई करते हुए एक प्राथमिक स्कूल के प्राचार्य को डुप्लीकेट स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट के लिए रिश्वत लेते हुए पकडा है।
महिला उप सरपंच को रिश्वत लेते पकड़ा
अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने डांग जिले की वघाई तहसील के बाजरामभास गांव की महिला उप सरपंच अरुणाबेन घुमाड को ४५ हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गुरुवार को पकड़ा है। अरुणाबेन के कहने पर ४५ हजार रुपए की रिश्वत की राशि लेने वाले बिचौलिया सलीम कुरैशी को भी एसीबी वलसाड के पीआई के.ए.गढ़वी की टीम ने धर दबोचा।
इस मामले में शिकायतकर्ता महिला ने एसीबी में बुधवार को प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमें आरोप लगाया था कि महिला ने ग्राम पंचायत में किए छह काम में से दो काम के चेक पर हस्ताक्षर करने एवं मुहर लगाने के एवज में ४५ हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। यह राशि गुरुवार को लेते और बिचौलिए के जरिए स्वीकारते हुए एसीबी ने महिला उप सरपंच को गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो