scriptरिश्वत के आरोप में टैक्स कंसल्टेंट गिरफ्तार | Acb arrest Tax consultant for taking bribe | Patrika News

रिश्वत के आरोप में टैक्स कंसल्टेंट गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Mar 14, 2019 11:13:49 pm

एसीबी ने ६० हजार की रिश्वत लेते पकड़ा
 

ACB Gujarat

रिश्वत के आरोप में टैक्स कंसल्टेंट गिरफ्तार

अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शहर के एक टैक्स कंसल्टेंट एवं एडवोकेट चंद्रकांत ठक्कर को ६० हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
एसीबी सूत्रों के अनुसार एक व्यापारी ने टैक्स कंसल्टेंट के विरुद्ध एसीबी में शिकायत दी थी। इसमें व्यापारी ने बताया था कि वह व्यवसायी हैं और वर्ष २०१४ का करीब दो लाख ३५ हजार 121 रुपए का बकाया वेट भरना रह गया था। इस बाबत उन्होंने उनके टैक्स का कामकाज करने वाले टैक्स कंसल्टेंट चंद्रकांत ठक्कर का संपर्क किया और उन्हें वेट की बकाया राशि देकर उसे भरने के लिए कहा। यह राशि उन्होंने टैक्स कंसल्टेंट को दे भी दी, जिस पर आरोप है कि टैक्स कंसल्टेंट ने कहा कि दो लाख ३५ हजार रुपए पर करीब दो लाख रुपए की पेनल्टी और इंटरेस्ट लगेगा ऐसा जीएसटी के अधिकारी बता रहे हैं।
यदि टैक्स नहीं भरना है तो राशि के 30 प्रतिसत केहिसाब से पहले 70 हजार रुपए की मांग की उसके बाद 60 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। व्यापारी को रिश्वत नहीं देनी थी, जिससेउन्होने इस बाबत एसीबी में शिकायत की। एसीबी गांधीनगर की टीम ने बुधवार को जाल बिछाकर एलिसब्रिज वॉल स्ट्रीट एक में 60 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में टैक्स कंसल्टेंट को गिरफ्तार कर लिया।
एसीबी सूत्रों का कहना है कि वह इस मामले में जीएसटी अधिकारी कौन है, जिसकी ओर से रिश्वत की मांग की गई थी। उसकी भी जांच करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो