scriptसहायक आयकर आयुक्त के लिए आठ लाख की रिश्वत लेते महिला सीए गिरफ्तार | ACB arrest women CA for bribe, Asst Income Tax commissioner wanted | Patrika News

सहायक आयकर आयुक्त के लिए आठ लाख की रिश्वत लेते महिला सीए गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Dec 16, 2018 06:42:19 pm

एसीबी ने सहायक आयकर आयुक्त, आयकर कर्मी और महिला सीए के सीए पति के विरुद्ध भी दर्ज किया मामला

Women CA

सहायक आयकर आयुक्त के लिए आठ लाख की रिश्वत लेते महिला सीए गिरफ्तार

अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अहमदाबाद के सहायक आयकर आयुक्त सुरेशचंद मीणा के लिए आठ लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में महिला चार्टर्ड एकाउंटेंट नमिता सुमित सिंघानिया को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में सहायक आयकर आयुक्त सुरेशचंद मीणा, आयकर कर्मचारी सुनील पटणी, महिला सीए के सीए पति सुमित श्यामसुंदर सिंघानिया के विरुद्ध भी रिश्वत मांगने का मामला दर्ज किया है।
एसीबी अहमदाबाद मुख्यालय के सहायक आयुक्त डी.पी.चुड़ास्मा ने बताया कि एसीबी को शिकायत मिली कि अहमदाबाद आयकर कार्यालय में कार्यरत सहायक आयकर आयुक्त सुरेशचंद मीणा ने शिकायतकर्ता व्यापारी की कंपनी का आयकर एसेसमेंट नहीं करने के लिए आठ लाख रुपए की रिश्वत मांगी है।
सहायक आयकर आयुक्त ने रिश्वत की यह राशि चार्टर्ड एकाउंटेंट सुमित सिंघानिया और उसकी पत्नी सीए नमिता सुमित सिंघानिया के जरिए मांगी। इसके अलावा आयकर विभाग में ही काम करने वाले सुनील पटणी ने भी व्यापारी से ५० हजार रुपए की रिश्वत मांगी कहा कि वो सहायक आयकर आयुक्त मीणा से कहकर काम करवा देगा।
इस मामले में शिकायत मिलने पर और रिश्वत मामले में मदद करने वालों में एक महिला सीए भी होने के चलते एसीबी ने सहायक निदेशक भारतीबेन पंड्या, के.बी.चुड़ास्मा के मार्गदर्शन में अहमदाबाद शहर एसीबी पीआई आर.टी.उदावत की टीम गठित की। इस टीम ने जाल बिछाया।
महिला सीए की ओर से व्यापारी को रिश्वत के आठ लाख रुपए लेकर प्रहलादनगर गार्डन के पास देव ओरम कॉम्पलैक्स में बुलाया गया। यहां महिला सीए नमिता सुमित सिंघानिया आठ लाख रुपए की रिश्वत लेने पहुंचीं और रिश्वत की राशि स्वीकारी। जैसे ही रिश्वत की राशि स्वीकारी वैसे ही मौके पर मौजूद एसीबी की टीम ने महिला सीए को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में मामला दर्ज करते हुए सहायक आयकर आयुक्त सुरेशचंद मीणा, आयकर कर्मचारी सुनील पटणी और महिला सीए के पति सुमित सिंघानियां को भी आरोपी बनाया गया है। उनकी भी तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो