सफाई कर्मचारी से 10 हजार की रिश्वत लेते सरपंच गिरफ्तार

सफाई कर्मचारी से 10 हजार की रिश्वत लेते सरपंच गिरफ्तार

nagendra singh rathore | Publish: Sep, 16 2018 11:03:27 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

एसीबी ने भावनगर में जाल बिछाकर पकड़ा

 

अहमदाबाद. एक ओर स्वच्छता अभियान को लेकर देशभर में मुहिम छेड़ी जा रही है और गांववालों व शहरवासियों में जागरुकता लाई जा रही है। वहीं दूसरी ओर ग्राम पंचायत की सफाई करने वाले कर्मचारी की सालभर की कमाई को देने के लिए दस हजार रुपए की रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने भावनगर जिले की तलाला तहसील के माखणिया गांव के सरपंच धनाभाई उर्फ भगत बेलडिया (६०) को रविवार को तलाजा तहसीलदार ऑफिस के सामने दस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों धर दबोचा।
सरपंच पर ग्राम पंचायत की सफाई करने के लिए काम पर रखे गए सफाई कर्मचारी ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप लगाया था कि उसे महीने के साढ़े तीन हजार रुपए के वेतन पर ग्राम पंचायत की सफाई करने के लिए रखा गया। उसके वेतन के लिए ग्राम पंचायत की ओर से ३८ हजार रुपए पंचायत में जमा हुए हैं। यह राशि चेक से चुकाई जानी है। इसके लिए चेक पर हस्ताक्षर करने के लिए सरपंच की ओर से दस हजार रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही है।
शिकायत मिलने पर जूनागढ़ एसीबी के सहायक निदेशक ए.आर.पटेल की देखरेख में भावनगर एसीपी पीआई जेड जी चौहान की टीम ने तलाजा में जाल बिछाया और रविवार को रिश्वत लेते रंगेहाथों धर दबोचा।

बंगले से 12 लाख की नकदी व आभूषण चुराए
अहमदाबाद. बोडकदेव में सिंधुभवन रोड पर स्थित व्हाइट हाऊस बंगले में चोरों ने घुसकर 12 लाख रुपए की नकदी व आभूषण चोरी कर लिए।
चोरी की घटना 12 से 14 सितंबर की रात के दौरान हुई। शनिवार को इस बाबत वस्त्रापुर थाने में देवेन्द्र पटेल ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें आरोप लगाया कि आरोपी ने बंगले में बेडरूम के पास बने फाइबर के शेड के ऊपरी हिस्से को तोड़कर अंदर प्रवेश किया। बेडरूम की बारी के सरिए तो तोड़कर अंदर बेडरूम में घुसे। वहां से बाथरूम में स्थित स्लाइडर लोहे की तिजोरी में रखी नकदी और आभूषमों से भरा थैला चोरी कर लिया। उसमें ५० हजार नकद सहित 12 लाख 11 हजार रुपए के आभूषण थे।

Ad Block is Banned