scriptबीमा एजेंट 30 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार | ACB arrested Insurance Agent for taking bribe | Patrika News

बीमा एजेंट 30 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: May 12, 2019 10:35:49 pm

युवक के मृत भतीजे का बीमा क्लेम पास कराने को रिश्वत
 

ACB

बीमा एजेंट 30 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बोटाद जिले में कार्रवाई करते हुए एक बीमा एजेंट गोपाल मारू (31) को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।
एजेंट के विरुद्ध एक युवक ने एसीबी में शिकायत दी थी, जिसमें आरोप लगाया कि शिकायतकर्ता के भतीजे ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योत बीमा योजना के तहत बीमा लिया था। जिसका वेरिफिकेशन का काम इस एजेंट गोपाल मारू के पास था। उसने शिकायतकर्ता से कहा कि मृतक भतीजे का बीमा हुआ उससे पहले से ही उसे कैंसर कीबीमारी थी, जिसके कारण उसका बीमा पास हो सके ऐसा नहीं है। यदि बीमा पास कराना हो तो प्रशासनिक खर्च के 50 हजार रुपए देने पड़ेंगे। तो ही बीमा का क्लेम पास करवा पाऊंगा। मृतक गरीब परिवार से होने के चलते पैसे कम करने को कहा तो 40 हजार की मांग की।
शिकायतकर्ता ने एजेंट को उस समय 10 हजार दे दिए शेष रुपए क्लेम पास होने पर देना तय हुआ। उसके बाद दो लाख रुपए का क्लेम पास हो गया। और एजेंट की ओर से आए दिन रुपयों की मांग की जाने लगी। इस पर शिकायतकर्ता ने एसीबी में शिकायत की, जिस पर कार्रवाई करते हुए शनिवार को एसीबी ने बोटाद जिले में राठौड़ स्टील कारखाना के सामने से एजेंट को रुपए 30 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो