scriptकोरोना मरीजों के उपचार का बिल पास करने को मांगी रिश्वत | ACB, Bribe demand, Crime, Covid19 bill, doctor | Patrika News

कोरोना मरीजों के उपचार का बिल पास करने को मांगी रिश्वत

locationअहमदाबादPublished: Dec 05, 2020 09:36:44 pm

ACB, Bribe demand, Crime, Covid19 bill, doctor एसीबी ने बिचौलिए के विरुद्ध दर्ज की प्राथमिकी, मनपा के डेप्युटी हेल्थ ऑफिसर की तरफ से रिश्वत मांगने का है आरोप

कोरोना मरीजों के उपचार का बिल पास करने को मांगी रिश्वत

कोरोना मरीजों के उपचार का बिल पास करने को मांगी रिश्वत

अहमदाबाद. कोरोना महामारी के इस दौर में जब बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में भी नगर निगम और अस्पतालों में जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों की ओर से रिश्वतखोरी किए जाने की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसा ही एक मामला एसीबी ने अहमदाबाद में दर्ज किया है। जिसमें कोरोना मरीजों के उपचार का बिल पास करने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप है।
एसीबी के अनुसार सोला स्थित सिम्स अस्पताल का अहमदाबाद महानगर पालिका के साथ करार हुआ है, जिसके तहत मनपा की ओर से अस्पताल में कोरोना के मरीजों को उपचार के लिए भेजा जाता है। मनपा की ओर से भेजे गए कोरोना मरीजों के उपचार का बिल पास करने के लिए मनपा के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत डेप्युटी मनपा हेल्थ ऑफिसर डॉ अरविंद पटेल के पास भेजा जाता है।
आरोप है कि मनपा के डेप्युटी हेल्थ ऑफिसर पटेल की तरफ से शहर के भुयंगदेव चार रास्ते पर स्थित आदित्य हॉस्पिटल के डॉ नरेश मल्होत्रा (निजी व्यक्ति-बिचौलिए) ने सिम्स के शिकायतकर्ता के पास से रिश्वत की मांग की। बिल डेढ़ करोड़ रुपए का था। बिल की राशि के १० फीसदी रिश्वत के रूप में मांगने का आरोप है। इस मामले में शिकायत मिलने अहमदाबाद शहर एसीबी थाने में डॉ नरेश मल्होत्रा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।
मामले की जांच अहमदाबाद ग्राम्य थाने के पीआई एस एन बारोट को सौंपी गई है।
इससे पहले भी कोरोना मरीजों और अस्पताल के कर्मचारियों को नाश्ता व भोजन का बिल पास करने के लिए सोला सिविल अस्पताल के दो चिकित्सकों की ओर से रिश्वत मांगने का मामला सामने आ चुका है। दोनों ही चिकित्सकों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो