scriptजीएलडीसी के एक और अधिकारी पर आय से अधिक की संपत्ति का केस दर्ज | ACB, GLDC, Bribe, DA, Crime, Gujarat, Ahmedabad news | Patrika News

जीएलडीसी के एक और अधिकारी पर आय से अधिक की संपत्ति का केस दर्ज

locationअहमदाबादPublished: Aug 06, 2020 09:20:13 pm

ACB, GLDC, Bribe, DA, Crime, Gujarat, Ahmedabad news -आय से ३.७१ करोड़ रुपए अधिक जुटाने का है आरोप

जीएलडीसी के एक और अधिकारी पर आय से अधिक की संपत्ति का केस दर्ज

जीएलडीसी के एक और अधिकारी पर आय से अधिक की संपत्ति का केस दर्ज

अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गुजरात जमीन विकास निगम लिमिटेड (जीएलडीसी) के एक और अधिकारी के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति जुटाने (डीए) का मामला दर्ज किया है। इसमें उनके कार्याकाल के दौरान आय से ३.७१ करोड़ रुपए की अधिक संपत्ति अर्जित की होने की बात कही गई है। यह संपत्ति भ्रष्टाचार या अन्य नियमों का उल्लंघन करके खुद के एवं परिजनों के नाम जुटाई होने की बात प्राथमिक जांच में सामने आने पर इस बाबत पंचमहाल एसीबी गोधरा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।
पंचमहाल एसीबी गोधरा पीआई जे.एम.डामोर ने इस मामले में सरकार की ओर से शिकायतकर्ता बनते हुए जीएलडीसी के अमरेली उप निदेशक जमीन संरक्षण कार्यालय के सस्पेंड जमीन संरक्षण अधिकारी रामेन्द्र सिंह जयसिंह कुशवाह (५६) के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कराया है।
इस मामले की जांच एसीबी वडोदरा के सहायक निदेशक जी.वी.पढेरिया के सुपरविजन में महिसागर एसीबी पीआई एच.बी.गामेती को सौंपी गई है।
प्राथमिक जांच में सामने आया कि कुशवाह के अब तक के कार्यकाल के दौरान कुल आय 5 करोड़ ९२ लाख २७ हजार रुपए हुई। उसके सामने उन्होने इस दौरान १० करोड़ ७६ लाख ८२ हजार रुपए का खर्च और निवेश किया है। जो उनकी आय से ३.७१ करोड़ रुपए अधिक है।
एसीबी के अनुसार पंचमहाल जिले के शहेरा थाने में कुशवाह पर वर्ष २०१८ में खेत तलावड़ी, सीमा तलावड़ी और पानी की टंकी बनाने के काम में भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। उसके बाद उनकी आय से जुड़ी जांच की गई थी।
एसीबी के अनुसार अब तक जीएलडीसी के 9 अधिकारियों-कर्मचारियों पर २२ करोड़ ३५ लाख रुपए की आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले दर्ज किए जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो