script

रिश्वतखोरों पर एसीबी का शिकंजा, दो दिनों में चार कार्रवाई

locationअहमदाबादPublished: Sep 01, 2018 11:14:02 pm

दहेगाम सब-रजिस्ट्रार कार्यालय, दरियापुर जनसेवा केन्द्र से बिचौलिए पकड़े, बोटाद में सरपंच के पुत्र को पकड़ा, ऊंझा से रेलवे चीफ बुकिंग ऑफिसर गिरफ्तार

ACB Gujarat

रिश्वतखोरों पर एसीबी का शिकंजा, दो दिनों में चार कार्रवाई

अहमदाबाद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने रिश्वतखोरों पर शिकंजा कसते हुए दो दिनों में चार जगहों पर कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें दो बिचौलिए शामिल हैं, जबकि बोटाद में सरपंच के पुत्र और ऊंझा में रेलवे चीफ बुकिंग ऑफिसर को रिश्वत लेते पकड़ा है।
दस्तावेज पंजीकरण के लिए ढ़ाई लाख लेते गिरफ्तार
एसीबी के अनुसार शनिवार को एसीबी अरवल्ली, गांधीनगर की टीमों ने गांधीनगर जिले की दहेगाम तहसील में स्थित दहेगाम सब रजिस्ट्रार की ऑफिस में ट्रेप की। सब रजिस्ट्रार कार्यालय के सेवा सदन में ढ़ाई लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए एक बिचौलिए राजेन्द्र सिंह चौहाण को गिरफ्तार कर लिया।
शिकायतकर्ता के अनुसार उन्होंने उनके शेठ के लिए दहेगाम में एक जमीन खरीदी है। इस जमीन के दस्तावेजों में पंजीकरण कराने के लिए राजेन्द्र सिंह की ओर से सब रजिस्ट्रार के नाम से ढाई लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई। यह राशि शनिवार को स्वीकारते हुए उसे पकड़ लिया गया। इस मामले में सब रजिस्ट्रार की लिप्तता की भी जांच की जाएगी।
पार्सल देने को पांच सौ रुपए लेते पकड़ा
ऊंझा रेलवे स्टेशन के चीफ बुकिंग ऑफिसर केशवप्रसाद गुप्ता को पांच सौ रुपए की रिश्वत लेते महेसाणा एसीबी की टीम ने शनिवार को धर दबोचा।
इनके विरुद्ध एक साप्ताहिक अखबार के संपादक की ओर से शिकायत की गई थी। आरोप लगाया गया कि अखबार के पार्सल का साप्ताहिक चार्ज अहमदाबाद रेलवे में भर दिया गया था। उसके बावजूद भी वह २६ अगस्त को पार्सल को देने के लिए पांच सौ रुपए की रिश्वत की मांग कर रहे थे। इस बाबत ट्रेप करके पांच सौ रुपए की रिश्वत लेते केशवप्रसाद को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।
सरपंच के पुत्र को ५० हजार की रिश्वत लेते पकड़ा
बोटाद जिले की राणपुर तहसील के नागनेश गांव की सरपंच के पुत्र रमेश मढवी को एसीबी बोटाद की टीम ने राणपुर के एक होटल पर ५० हजार रुपए की रिश्वत लेते शुक्रवार को पकड़ लिया गया।
रमेश ने उनके गांव में पानी की अंडरग्राउंड टंकी का निर्माण करने वाले ठेकेदार से टंकी की लागत के १८ प्रतिशत में से लमसम ५० हजार रुपए की मांग की थी। रुपए मिलने पर ही मंजूर हुई दो लाख ८४ हजार रुपए की राशि को देने की बात कही थी। वह सरपंच का पुत्र है। शिकायत मिलने पर उसे पकड़ लिया गया है।
७/12 की प्रति के लिए ३५० रुपए की बिचौलिया पकड़ाया
अहमदाबाद केदरियापुर काजीपुर जनसेवा केन्द्र में एक युवक के पास से ७/१२ के उतारे की प्रति निकलवाकर देने के एवज में साढ़े तीन सौ रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में बिचौलिए सुरेश ठाकोर (५६) को एसीबी अहमदाबाद की टीम ने शुक्रवार को पकड़ लिया। शिकायतकर्ता अपने पिता की संपत्ति के हिस्से के दावे के लिए ७/१२ की प्रतिलिपि लेने पहुंचा था। इस प्रतिलिपि के लिए रुपए नहीं देने होते हैं। यह मुफ्त में मिलती है।

ट्रेंडिंग वीडियो