scriptमाळिया-मियाणा नपा के पूर्व प्रमुख व चीफ ऑफिसर विरुद्ध भ्रष्टाचार का मामला | Acb registered case against morbi municipality former chairman | Patrika News

माळिया-मियाणा नपा के पूर्व प्रमुख व चीफ ऑफिसर विरुद्ध भ्रष्टाचार का मामला

locationअहमदाबादPublished: Jan 06, 2019 11:34:11 pm

मदद करने वाले तीन कर्मचारी एवं गांव के पांच लोग भी नामजद,नपा में रोड-रास्ते बनाने के काम में एक करोड़ के घोटाले का आरोप

ACB

माळिया-मियाणा नपा के पूर्व प्रमुख व चीफ ऑफिसर विरुद्ध भ्रष्टाचार का मामला

अहमदाबाद. मोरबी जिले की माळिया-मियाणा नगर पालिका में रोड-रास्ते बनाने को लेकर वर्ष २०१५-१६ में हुए घोटाले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने नपा के तत्कालीन अध्यक्ष अब्दुल हुसैन मोवर एवं चीफ ऑफिसर एम.एम.सोलंकी के विरुद्ध अधिकारों का दुरुपयोग करने का मामला दर्ज किया है। इसमें नपा के तत्कालीन तीन कर्मचारियों एवं गांव के पांच लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। एक करोड़ रुपए का रोड एवं रास्ता बनाने में घोटाला किया गया होने की बात सामने आई है, जिसमें रोड एवं रास्ता बनाए बिना ही उन्हें बना हुआ बताकर यह राशि सरकारी खजाने से निकाल कर निजी उपयोग में ले ली गई।
एसीबी के अनुसार एम.एम. सोलंकी फिलहाल जसदण के तहसीलदार हैं। वह १८ अप्रेल से १३ मई २०१८ के दौरान माळिया-मियाणा नगर पालिका के प्रभारी चीफ ऑफिसर तैनात किए गए थे।
इस दौरान सोलंकी ने नगरपालिका के करार आधारिक कर्मचारी सुभान अलारखा मेर, अब्दुल कादर इलियास कटिया एवं नगर पालिका के तत्कालीन प्रमुख अब्दुल हुसैन मोवर, गांव में रहने वाले सलमान संघवाणी, नूरमामद भट्टी, दिलावर जाम, हनीफ कटिया, अल्लारखा जेडा एवं पोपट धोलकिया के साथ मिलकर घोटाला किया।
आरोप है कि सोलंकी ने इन लोगों के साथ षड्यंत्र रचते हुए वर्ष २०१५-१६ के दौरान रोड एवं रास्ते के काम नहीं किए उसके बावजूद भी ऐसे काम किए गए होने के दस्तावेज ग्रामीणों की मदद से तैयार करके फर्जी दस्तावेजों के आधार पर एक करोड़ आठ लाख 12 हजार ५९५ रुपए का बिल बनाकर उसे मंजूर करके यह राशि सरकारी तिजोरी से निकाल ली। ऐसा कर इन लोगों ने अपने अधिकार का गलत उपयोग करके सरकार के साथ विश्वासघात एवं ठगी की है।
एसीबी की ओर से की गई प्राथमिक जांच में यह बात सामने आने पर मोरबी एसीबी थाने में थाने के प्रभारी पीआई एम.बी.जानी ने इन सभी दस लोगों के विरुद्ध सत्ता के दुरुपयोग का मामला दर्ज कराया है। इस मामले की जांच राजकोट ग्राम के पीआई सी.जे.सुरेजा को सौंपी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो