scriptचुनावी कार्यक्रमों की स्वीकृति को सिंगल विण्डो केन्द्र | Acceptance of Electoral Programs Single Window Center | Patrika News

चुनावी कार्यक्रमों की स्वीकृति को सिंगल विण्डो केन्द्र

locationअहमदाबादPublished: Oct 29, 2017 09:22:23 pm

जिले में चुनावी कार्यक्रमों की स्वीकृति के लिए गुरुवार से जिला कलक्टर कार्यालय में सिंगल विण्डो केन्द्र शुरू किया गया है। इसके अलावा क्षेत्रवार नोडल ऑ

gujarat election 2017

gujarat election 2017

अहमदाबाद।जिले में चुनावी कार्यक्रमों की स्वीकृति के लिए गुरुवार से जिला कलक्टर कार्यालय में सिंगल विण्डो केन्द्र शुरू किया गया है। इसके अलावा क्षेत्रवार नोडल ऑफिसर सिंगल विण्डो स्वीकृति प्रकोष्ठ भी कार्यरत किए गए हैं। पेड न्यूज पर निगरानी के लिए जिला मीडिया प्रकोष्ठ गठित कर दिया गया है। यह जानकारी कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी अवंतिका सिंह ने पत्रकारों को दी।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने विधानसभा के सामान्य चुनाव-2017 के मद्देनजर उम्मीदवारों, राजनीतिक पार्टियों को रैली, जुलूस, वाहन, लाउड स्पीकर, हेलीकॉप्टर, नॉन कॉमर्शियल, रिमोट, अॅनकन्ट्रोल एयरपोर्ट, हेलीपेड्स आदि के उपयोग से सम्बद्ध चुनावी कार्यक्रमों की स्वीकृति के लिए इमर्जेंसी रिस्पॉन्स सेन्टर कलक्टर कार्यालय अहमदाबाद में सिंगल विण्डो स्वीकृति केन्द्र कार्यरत कर दिया है।

48 घंटे पहले आवेदन जरूरी

चुनावी कार्यक्रमों की स्वीकृति के लिए कलक्टर कार्यालय के मुख्य केन्द्र के अलावा जिले के शहरी व ग्रामीण सहित सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नोडल ऑफीसर स्वीकृति प्रकोष्ठ भी कार्यरत किए गए हैं। उनमें उपकलक्टर मध्यान्ह् भोजन योजना कार्यालय, स्पेशल ब्रान्च पुलिस निरीक्षक कार्यालय, अहमदाबाद म्युनिसिपल कॅार्पोरेशन कार्यालय,प्रादेशिक आरटीओ अधिकारी कार्यालय, पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय, चीफ ऑफीसर साणद, जिला नगरपालिका अधिकारी, उपकार्यपालक अभियन्ता कार्यालय नोडल ऑफीसर प्रकोष्ठ सिंगल विण्डो स्वीकृति प्रकोष्ठ केन्द्र शामिल हैं।

17 नवम्बर तक स्वीकार होंगे मतदाता सूची में नाम शामिल करने के नए फार्म’

निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए 17 नवम्बर तक नए फाम स्वीकार करने का आश्वासन दिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी अवंतिका सिंह ने कहा कि यूं तो बूथ लेवल अधिकारियों ने नौ अक्टूबर से 25 अक्टूबर के दौरान घर-घर जाकर मतदाता सूची में पंजीकृत मतदाताओं की जानकारी जुटाई थी। इस दौरान कोई ऐसी शिकायत नहीं मिली, जिसका नाम सूची में नहीं हो। इसके बावजूद कोई ऐसा मतदाता हो, जिसका नाम सूची में शामिल नहीं हो, तो वे टोल फ्री नम्बर 079-27560511 पर सम्पर्क करके जरूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं। मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए नए फार्म भी 17 नम्बर तक स्वीकार करने की व्यवस्था की गई है।


24 हजार बैनर-पोस्टर हटाए

जिला कलक्टर ने चुनावी आचार संहिता के क्रियान्वयन को लेकर पूछे गए सवाल के जबाब में कहा कि गुरुवार अपरान्ह 12 बजे तक पिछले चौबीस घण्टों में जिले में 24 हजार से ज्यादा बैनर पोस्टर उतार दिए गए हैं। सम्बन्धित बैनर पोस्टर सरकार, निकाय, पंचायतों, मंत्री, पदाधिकारियों की प्रचार उपलब्धियों से सम्बद्ध थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो