महिला व दो बालिकाओं की हत्या के आरोपी को आजीवन कैद

देवभूमि द्वारका जिले के मीठापुर में चार वर्ष पहले हुई वारदात

By: rajesh bhatnagar

Published: 25 Apr 2018, 10:47 PM IST

जामनगर. देवभूमि द्वारका जिले में मीठापुर के आरंभड़ा गांव में चार वर्ष पहले महिला व दो बालिकाओं की हत्या के आरोपी को न्यायालय ने आजीवन कैद की सजा बुधवार को सुनाई।
सूत्रों के अनुसार आरंभड़ा गांव में पति के साथ रहने वाली महिला को एक व्यक्ति से पे्रम हो गया और अवैध संबंध बनाने के कारण महिला व उसकी दो पुत्रियों की हत्या कर दी गई। आरोपी ओखा-भुंगा गांव निवासी रमजान आमद सोढ़ा के विरुद्ध मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध खंभाळिया के सेशन न्यायालय में आरोप पत्र पेश किया।
सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने 25 साक्ष्य व विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की रिपोर्ट प्रस्तुत की। दोनों पक्षों की दलीलें सुनकर न्यायालय ने आरोपी रमजान उर्फ मनन को आजीवन कैद की सजा व एक हजार रुपए का दंड व दंड ना चुकाने पर और दो वर्ष की कैद की सजा सुनाई।
गौरतलब है कि गांव के एक मकान से पिछली 24 मई 2014 को दुर्गंध पर पुलिस ने मकान का ताला तोड़ा, एक कमरे में जरीना शेख (३५ वर्ष) और दूसरे में उसकी दो पुत्रियों रुकसाना (१२ वर्ष) एवं बरीनाबानु (८ वर्ष) के क्षत-विक्षत शव मिले। जानकारी मिली कि जरीना का एक पुत्र कहीं दूसरी जगह रहता था। जरीना ने पति इब्राहीम से तलाक ले लिया और ओखा निवासी अपने प्रेमी रमजान आमद सोढा के साथ रहती थी।
स्थानीय लोगों ने शराब के नशे में धुत रमजान को मकान के बाहर ताला लगाते हुए देखा था। रमजान ने भी कीटनाशक पीकर आत्महत्या का प्रयास किया था। मृतका की बहन जुबेदा ने आरोपी रमजान के विरुद्ध हत्या का मामला मीठापुर पुलिस थाने में दर्ज करवाया था। मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया है कि जरीना अपनी पुत्री के नाम के आगे रमजान का नाम लिखाना चाहती थी और रमजान से भरण-पोषण मांगती थी। दोनों के बीच झगड़ा होता था और आक्रोशित रमजान ने तीनों की हत्या कर दी।

rajesh bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned