scriptआरडीएक्स व हथियार भेजने का आरोपी 11 दिन के रिमांड पर | Accused sent to RDX and weapons for 11 days remand | Patrika News

आरडीएक्स व हथियार भेजने का आरोपी 11 दिन के रिमांड पर

locationअहमदाबादPublished: Jul 10, 2017 11:30:00 pm

मुंबई में वर्ष 1993 में हुए श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों के लिए बेडी बंदरगाह से आरडीएक्स व हथियार भेजने के

ahmedabad

ahmedabad

जामनगर।मुंबई में वर्ष 1993 में हुए श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों के लिए बेडी बंदरगाह से आरडीएक्स व हथियार भेजने के आरोपी को न्यायालय ने 11 दिन के रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है।जामनगर शहर के सिटी बी डिविजन पुलिस थाने में वर्ष 1993 में दर्ज प्राथमिकी में आरोपी उत्तर प्रदेश के मूल निवासी कादिर आमीर अहमद को गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने गिरफ्तार करके जामनगर पुलिस को सूचित किया।

सूचना मिलने पर उपाधीक्षक के निर्देशन में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) व पुलिस टीम ने आरोपी कादिर को रविवार रात को कब्जे में लिया। आरोपी को जामनगर लाकर वर्ष 1993 में दर्ज प्राथमिकी के संबंध में विधिवत गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उसे रिमांड की मांग के साथ न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपी को 11 दिन के रिमांड पर भेजने का आदेश दिया। एसओजी की टीम ने आरोपी से गहन पूछताछ शुरू की है।

गौरतलब है कि मुंबई में वर्ष 1993 में हुए श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों में उपयोग किए गए आरडीएक्स की लैंडिंग पोरबंदर जिले के गोसाबारा बंदरगाह पर की गई। उस समय विस्फोटक सामग्री लाने वाले लोग आरडीएक्स के साथ हथियार भी लाए थे। इनमें से बड़ी मात्रा में आडीएक्स व हथियार जामनगर के बेडी बंदरगाह पर लाकर मुंबई भेजा गया। पुलिस को इस संबंध में समाचार मिलने पर अंतरराष्ट्रीय डॉन दाऊद इब्राहीम सहित अन्य आरोपियों के विरुद्ध जामनगर शहर के सिटी बी डिविजन पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। इस मामले में 29 से आरोपियों की सूचना मिलने के बाद बेडी बंदरगाह से विस्फोटक पदार्थ व हथियार मुंबई भेजने के आरोप में कादिर का नाम खुला था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो