कांकरिया में भी आचार्य महाप्रज्ञ के जन्म शताब्दी वर्ष का शुभारम्भ

तेरापंथ भवन में

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 01 Jul 2019, 05:37 PM IST

अहमदाबाद. तेरापंथ भवन कांकरिया मणिनगर में भी तेरापंथ धर्मसंघ के दशमाधिशास्ता आचार्य महाप्रज्ञ के जन्म शताब्दी वर्ष का शुभारम्भ हुआ। आचार्य महाश्रमण शिष्या साध्वी रामकुमारी ने आचार्य महाप्रज्ञ के जीवन से जुड़ी अनेक घटनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि महाप्रज्ञ एक योगीराज थे ,उन्होंने जो भी बताया था उन सभी बातों को अपने जीवन मे जीया था।
महिला मंडल, अणुव्रत समिति, ज्ञानशाला की ओर से गीतिकाओं की प्रस्तुति दी गई। महिला प्रकोष्ठ की सदस्याओं ने आचार्य महाप्रज्ञ के जीवन पर एक परिसंवाद प्रस्तुत किया। कांकरिया सभा के अध्यक्ष रायचंद लुनिया, उपाध्यक्ष हंसराज सेखानी, तेरापंथ युवक परिषद के कोषाध्यक्ष ललित बेगवानी, अणुव्रत समिति के संगठन मंत्री मनोज सिंघी, महिला मंडल की विशाखा दफ्तरी, ज्ञानशाला की रक्षा तातेड़ के अलावा नवरत्न गांधी व बाबूलाल चौपड़ा आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।
कांकरिया सभा की ओर से वर्ष भर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के बैनर का अनावरण किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत नमस्कार महामंत्र व जप से की गई। कांकरिया भवन को आचार्य महाप्रज्ञ के विचारों के अनेकों बैनर से सजाया गया। कांकरिया सभा के मंत्री मनोज लुनिया ने आभार व्यक्त किया। तेरापंथ युवक परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष वीरेन्द्र मणोत ने संचालन किया।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned