अभी भी कर सकते हैं बीई, बीफार्म, डीफार्म में प्रवेश के लिए आवेदन, जानिए कब से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

ACPC, Admission, BE, BPharm, DPharm, registration, Online, new date, Supplementry Exam,

By: nagendra singh rathore

Updated: 08 Oct 2020, 11:44 PM IST

अहमदाबाद. 12वीं विज्ञान संकाय की परीक्षा उत्तीर्ण विद्यार्थी अगर किसी कारणवश बीई या बीफार्म, डीफार्म पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने से चूक गए हैं तो घबराएं नहीं आप अभी भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
ऐसे विद्यार्थियों को और 12वीं विज्ञान संकाय की पूरक परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को बीई, बीफार्म, डीफार्म में प्रवेश का मौका देने के लिए व्यावसायिक पाठ्यक्रम प्रवेश समिति (एसीपीसी) ने एक बार फिर से इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की है।
जिसके तहत बीई कोर्स में प्रवेश के लिए १५ अक्टूबर से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी। यह रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 19 अक्टूबर तक चलेगी। इस दौरान ऐसे विद्यार्थी भी रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे जो इससे पहले रजिस्ट्रेशन नहीं करा सके थे, लेकिन उन्होंने इस वर्ष गुजकैट की परीक्षा दी है। १५ से १९ अक्टूबर के दौरान होने वाले नए रजिस्ट्रेशन को बीई की दूसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा।
वहीं बीफार्म, डीफार्म पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए १६ से एक बार फिर से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी। इसमें १२वीं विज्ञान संकाय में पूरक परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थी कि जिन्होंने गुजकैट या नीट यूजी दी है ऐसे विद्यार्थी १९ अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इन्हें दूसरे चरण में प्रवेश आवंटित किए जाएंगे। दूसरा चरण मेडिकल, पैरामेडिकल की प्रवेश प्रक्रिया को ध्यानार्थ रखते हुए आयोजित किया जाएगा।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned