एमई में २५४४ एवं एमफार्म में १०७५ विद्यार्थियों को प्रवेश

ACPC, admission, ME, MPharma, gujarat, education 26 तक ऑनलाइन फीस भरके प्रवेश कराना होगा कन्फर्म

By: nagendra singh rathore

Published: 24 Oct 2020, 10:12 PM IST

अहमदाबाद. व्यावसायिक पाठ्यक्रम प्रवेश समिति (एसीपीसी) ने शनिवार को मास्टर ऑफ इंजीनियरिंग (एमई) और मास्टर ऑफ फार्मेसी (एमफार्म) कोर्स के प्रथम वर्ष में विद्यार्थियों को पहले चरण के प्रवेश आवंटित कर दिए। एमई में पहले चरण में २५४४ और एमफार्म में १०७५ विद्यार्थियों को प्रवेश मिला है। जिन विद्यार्थियों को प्रवेश मिला है उन्हें २६ अक्टूबर तक ऑनलाइन फीस भरके अपना प्रवेश कन्फर्म कराना होगा।
एमई में इस वर्ष ७० कॉलेजों में ५२१९ सीटें उपलब्ध हैं, जिस पर प्रवेश के लिए ३२७६ विद्यार्थियों को मेरिट में शामिल किया गया था।
एमफार्म में ५३ कॉलेजों में १४९५ सीटें हंै, जिसके लिए १४१५ विद्यार्थियों को मेरिट में शामिल किया गया है।
पहले चरण में एमई में ३११५ और एमफार्म में १२४५ विद्यार्थियों ने चॉइस फिलिंग की थी। उनकी चॉइस और मेरिट अंक को ध्यान में रखते हुए एसीपीसी की ओर से शनिवार को पहले चरण के प्रवेश आवंटित किए हैं।

एमई में २६७५, एमफार्म में ४२० सीटें खाली
एसीपीसी की ओर से पहले चरण के प्रवेश आवंटित करने के बाद एमई में २६७५ और एमफार्म कोर्स में ४२० सीटें खाली रह गई हैं। ये सं या अभी और भी बढ़ सकती है क्योंकि जिन विद्यार्थियों को सीटें आवंटित की गई हैं उनमें से भी कई प्रवेश को कन्फर्म नहीं भी करा सकते हैं जिससे दूसरे चरण के लिए इतनी सीटों से ज्यादा सीटें उपलब्ध रह सकती हैं।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned